Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT 2016: टीजीटी-पीजीटी-2016 की परीक्षा पर असमंजस, अभी सहमति नहीं

इलाहाबाद : प्रदेश भर के अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों की नई शिक्षक भर्ती परीक्षा पर असमंजस बरकरार है। टीजीटी व पीजीटी 2016 का इम्तिहान कराने पर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में
अभी सहमति नहीं बन सकी है।
माना जा रहा है कि परीक्षा में यदि देर हुई तो इंतजार काफी लंबा होगा, क्योंकि बीच में यूपी बोर्ड परीक्षा और विधानसभा चुनाव भी होने हैं। चयन बोर्ड ने टीजीटी और प्रवक्ता यानी पीजीटी भर्ती 2016 के लिए अधियाचन मांगा था। साढ़े नौ हजार पदों के लिए युवाओं से आवेदन मांगे गए। इसमें करीब 12 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है।
चयन बोर्ड के अधिकारियों ने पहले दिसंबर में परीक्षा कराने की तैयारी की थी, लेकिन 2013 के साक्षात्कार के कारण परीक्षा को जनवरी 2016 में कराने की बात चली। लेकिन बोर्ड की ओर से अब तक परीक्षा का एलान नहीं किया गया है।माना जा रहा है कि यदि जल्द ही जनवरी में परीक्षा कराने का एलान न हुआ तो यह इम्तिहान कम से कम छह माह तक लटकेगा। बोर्ड की सचिव रूबी सिंह ने बताया कि बोर्ड में वर्तमान समय में टीजीटी-पीजीटी 2013 के इंटरव्यू चल रहे है, जिसके कारण परीक्षा के आयोजन को लेकर अभी तारीख का निर्धारण नहीं हो सका है संभावना है कि जनवरी में ही परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook