Breaking Posts

Top Post Ad

TGT-PGT भर्ती में गृह विज्ञान और भौतिक विज्ञान का रिजल्ट हुआ जारी

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आखिरकार लंबे समय से अटके परीक्षा परिणाम को जारी कर दिया है।
प्रवक्ता 2013 भौतिक विज्ञान के फाइनल रिजल्ट की बहुत दिनों से मांग हो रही थी, लेकिन अब जारी किया गया है। ऐसे ही स्नातक शिक्षक यानी एलटी ग्रेड गृह विज्ञान का रिजल्ट भी घोषित हो गया है।
चयन बोर्ड का दावा है कि जैसे-जैसे साक्षात्कार पूरे होंगे परीक्षा परिणाम जारी होते रहेंगे।
चयन बोर्ड में प्रवक्ता 2013 भौतिक विज्ञान का साक्षात्कार काफी समय पहले हो चुका था, लेकिन अब तक रिजल्ट न आने से तरह-तरह के सवाल उठ रहे थे। इसी बीच युवाओं ने अफसरों पर रिजल्ट के लिए दबाव बनाया तो उसका असर भी दिखा है। चयन बोर्ड सचिव रूबी सिंह ने बताया कि प्रवक्ता बालक संवर्ग में 27 सामान्य वर्ग, 14 पिछड़ी जाति एवं 10 अनुसूचित जाति के युवाओं का चयन हुआ है। ऐसे ही बालिका संवर्ग में चार सामान्य वर्ग को चयनित किया गया है। इन सभी को कार्यभार ग्रहण करने के लिए विद्यालयों का भी आवंटन कर दिया गया है।
इसी तरह स्नातक शिक्षक यानी एलटी ग्रेड गृह विज्ञान बालक संवर्ग में 55 सामान्य वर्ग, 33 पिछड़ी जाति एवं 16 अनुसूचित जाति के युवा चयनित हुए। वहीं, बालिका संवर्ग में पांच सामान्य वर्ग, दो पिछड़ा वर्ग और इतने ही अनुसूचित जाति की युवतियों का चयन हुआ। यह साक्षात्कार कुछ दिन पहले ही पूरा हुआ है। सचिव ने बताया कि जारी परिणाम में कुल 168 युवाओं को शिक्षक बनने का मौका मिला है। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया तेजी से चल रही है, जल्द ही अन्य विषयों के परिणाम भी जारी होंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook