300 Posts : पीसीएस-17 के लिए 4.57 लाख ने किया आवेदन

इलाहाबाद। वरिष्ठ संवाददाता उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-17 प्रारंभिक परीक्षा के लिए 4.57 लाख प्रतियोगी छात्रों ने आवेदन किया है। 21 फरवरी को जारी विज्ञापन में 251 पद थे जो अब बढ़कर 300 हो गए हैं। 49 पद ब्लाक डेवलपमेंट अधिकारी के और जुड़े हैं।
आयोग ने 22 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। अभ्यर्थियों को फीस जमा करने के लिए 22 मार्च तक का समय दिया गया और आवेदन पत्र अंतिम रूप से जमा करने की आखिरी तारीख 27 मार्च थी। परीक्षा 21 मई को प्रस्तावित है लेकिन नई सरकार में जिस प्रकार से भर्ती वगैरह पर रोक लगी है ऐसी परिस्थिति में परीक्षा तिथि टलने की भी संभावना बनी हुई है।
जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं उनमें उप जिलाधिकारी के 22 और पुलिस उपाधीक्षक के 52 पद शामिल हैं।आयोग के सचिव अटल कुमार राय ने बताया कि पीसीएस-17 के लिए तकरीबन 4.57 लाख आवेदन मिले हैं।
21 जिलों में कराई जाएगी परीक्षा
इलाहाबाद। पीसीएस-17 प्रदेश के 21 जिलों में कराई जाएगी। आगरा, इलाहाबाद, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गोरखपुर, इटावा आदि जिलों में केन्द्र बनाए जाएंगे।
इस बार भी नहीं मिला मनचाहा सेंटर
इलाहाबाद। प्रतियोगी छात्रों को पीसीएस-2017 में भी मनचाहा सेंटर नहीं मिला। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अवनीश पांडेय का कहना है कि वे 2012 से मनचाहा सेंटर दिए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन पीसीएस-2017 में भी उनकी मांग नहीं मानी गई और ऑनलाइन फार्म में शहर का विकल्प ही नहीं दिया गया। छात्रों का कहना है कि दूसरे शहर में सेंटर जाने से एक छात्र पर तकरीबन तीन हजार रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ता है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week