सरप्लस शिक्षकों को 15 जुलाई तक करना होगा आवेदन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : परिषदीय विद्यालयों के सरप्लस शिक्षकों की सूची शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में चस्पा कर दी गई। विद्यालयवार रिक्त पदों का विवरण भी घोषित किया गया है। सड़क किनारे के विद्यालयों में समायोजन कराने को शिक्षकों ने मुहिम शुरू कर दी है।

जिले के सात विकास खंडों व नगर क्षेत्र के कुल 353 प्राथमिक व 113 जूनियर शिक्षकों को संबंधित विद्यालय में सरप्लस घोषित किया गया है। सरप्लस शिक्षकों को रिक्त पद वाले विद्यालयों में समायोजन के लिए 15 जुलाई तक अपने आवेदन खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा करने हैं। आवेदन के साथ शिक्षकों को रिक्त पद वाले पांच विद्यालयों का विकल्प पत्र समायोजन के लिए जमा करना होगा। खंड शिक्षा अधिकारी विकल्प पत्र के आधार पर समायोजन का प्रस्ताव बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपेंगे। जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति समायोजन प्रस्ताव को अनुमोदन प्रदान करेगी।
नगर क्षेत्र की सूची फटी
नगर शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दोपहर बाद सरप्लस शिक्षकों व रिक्त पद वाले विद्यालयों की सूची देखने पहुंचे अध्यापकों को सूची चस्पा नहीं मिली। नगर शिक्षा अधिकारी सोमवीर ¨सह का कहना है कि सुबह सूची को चस्पा कराया गया था। परंतु शिक्षकों ने ही सूची फाड़ दी।
सरप्लस शिक्षकों की स्थिति
ब्लॉक - प्राथमिक - उच्च प्राथमिक
मोहम्मदाबाद - 110 - 15
नवाबगंज - 60 - 7
राजेपुर - 48 - 18
कमालगंज - 39 - 30
बढ़पुर - 32 - 25
शमसाबाद - 24 - 08
कायमगंज - 39 - 02
नगर क्षेत्र - 01 - 08
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Post a Comment

Big Breaking

Breaking News This week