Breaking Posts

Top Post Ad

31 शिक्षकों का रोका एक दिन का वेतन, स्पष्टीकरण भ्ाी मांगा

बीएसए कार्यालय ने मोबाइल से ली गई लोकेशन के आधार पर नगर क्षेत्र सहित पांच ब्लाकों के 17 परिषदीय विद्यालयों के गैरहाजिर मिले 31 शिक्षकों पर कार्रवाई की है। बीएसए ने इनके एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है। साथ ही संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों से इनके बारे में रिपोर्ट मांगी है।
शिक्षा सत्र का छठवां माह चल रहा है, लेकिन परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों का स्कूल से गायब होना लगातार जारी है। अभिभावकों की शिकायत पर बीएसए  ने परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों का प्रतिदिन लोकेशन चेक करने के लिए कार्यालय में एक लिपिक को जिम्मेदारी सौंपी है। दूरभाष पर ली गई लोकेशन के आधार पर एक सितंबर को फतहपुरमंडाव ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय जवाहरपुर के दो शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय भेलउर लठिया के प्रधानाध्यापक अनुपस्थित मिले।

चार सितंबर को  मुहम्मदाबादगोहना ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सरकंडा के एक शिक्षामित्र सहित दो शिक्षक बड़रांव ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय झोंटपुर के दो शिक्षक, पांच को  कोपागंज ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय झझवा के दो शिक्षक, उच्च प्राथमिक जमुनीपार के एक शिक्षक, छह सितंबर को  रानीपुर ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय समुद्दीनपुर के तीन,  प्राथमिक विद्यालय नोनियापुर के एक और प्राथमिक विद्यालय सौदपुर के एक शिक्षक गायब मिले।

उधर, 24 अगस्त को  फतहपुर मंडाव के उच्च प्राथमिक विद्यालय परसिया के तीन शिक्षक, रानीपुर ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बसारतपुर के दो शिक्षक, फतहपुर मंडाव ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बस्तीपुर रामपर के एक तथा प्राथमिक विद्यालय निधियांव के एक गैरहाजिर मिले।

इसी तरह 27 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय हकीकतपुर के शिक्षामित्र गायब मिले। 28 अगस्त को रानीपुर ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अलीपुर एक, 29 अगस्त को  उच्च प्राथमिक विद्यालय गालिबपुर एक तथा प्राथमिक विद्यालय सियरही के एक शिक्षक गायब मिले।

बीएसए ओपी त्रिपाठी का कहना है कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लगातार लोकेशन ली जाएगी। यदि सुधान नहीं हुआ तो इसके आगे कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook