UPPCS : अगले हफ्ते से आयोग में केवल एक सदस्य, फंसेंगी भर्तियां , पीसीएस-2016 की मुख्य परीक्षा के परिणाम पर भी संकट

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) में अगले हफ्ते से आठ में से केवल एक सदस्य रह जाएंगे। छह सदस्य पहले से ही रिटायर हो चुके हैं और एक सदस्य 16 अक्तूबर को रिटायर होने जा रहे हैं। आयोग में केवल एक सदस्य के रह जाने से परीक्षा परिणाम सीधे तौर पर प्रभावित होंगे। ऐसे में नए सदस्यों की नियुक्ति तक पीसीएस-2016 की मुख्य परीक्षा का परिणाम भी फंस सकता है।

आयोग में सदस्यों की संख्या आठ हे। इनमें से सदस्य डॉ. सुनील कुमार जैन, सैयद फरमान अली और मेजर संजय यादव 15 जून को रिटायर हो चुके हैं। सदस्य एके गुप्ता 20 जून को सेवानिवृत्त हो चुके हैं। सदस्य लोरिक यादव एवं दुर्गा चरण मिश्र अगस्त में रिटायर हुए और अब 16 अक्तूबर को आयोग के सदस्य देवी प्रसाद द्विवेदी रिटायर होने जा रहे हैं। इसके बाद आयोग में सदस्य की संख्या केवल एक रह जाएगी। ऐसे में नए सदस्यों की नियुक्ति तक पीसीएस 2016 की मुख्य परीक्षा का परिणाम आ पाना मुश्किल है।
इसके अलावा सम्मिलित राज्य अभियंण सेवा परीक्षा-2013, एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा समेत कई परीक्षाओं का परिणाम फंसा हुआ है। आयोग अगरर पीसीएस 2016 की मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित भी कर देता है तो इंटरव्यू फंसेगा, क्योंकि इंटरव्यू बोर्ड के अध्यक्ष आयोग के सदस्य ही होते हें। नए सदस्यों की नियुक्ति शासन स्तर से होनी है। सदस्यों की नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी पहले पूरी हो चुकी है। आयोग की ओर से शासन को समस्या से अवगत कराया जा चुका है लेकिन अब तक नए सदस्यों की नियुक्ति अटकी हुई है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week