Breaking Posts

Top Post Ad

UPPCS : स्टाफ नर्स के 419 पदों पर नियुक्ति के लिए भेजी संस्तुति

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने स्टाफ नर्स (महिला) के 419 पदों पर नियुक्ति के लिए शासन को संस्तुति भेज दी है। आयोग ने एक सितंबर को परीक्षा का परिणाम जारी किया था। आयोग बाकी पदों पर नियुक्ति के लिए भी जल्द ही शासन को संस्तुति भेजेगा।

स्टाफ नर्स (महिला) के कुल 4381 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कराई गई थी। परीक्षा में न्यूनतम अर्हता अंक लागू होने के कारण 1993 पद खाली रह गए और आयोग ने 2388 अभ्यर्थियों को स्टाफ नर्स के लिए अंतिम रूप से चयनित घोषित किया था। इनमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स के कुल 3628 पद थे और इनमें से 1830 पदों पर अंतिम चयन हुआ जबकि 1798 पद खाली रह गए। इसी तरह चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स के कुल 753 पद थे और इनमें से 558 पदों पर अंतिम चयन हुआ जबकि 195 पद रिक्त रह गए।
आयोग ने चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश के तहत स्टाफ नर्स के 558 पदों पर हुई भर्ती में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों में से 419 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए शासन को संस्तुति भेज दी है। बाकी अभ्यर्थियों ने आयोग को दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए थे। इसलिए उनका चयन औपबंधिक है और ऐसे अभ्यर्थियों को दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए समय दिया गया है। वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स के कुल 3628 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच कर रही है। इनकी नियुक्ति के लिए भी शासन को जल्द ही संस्तुति भेजी जाएगी।
प्रोफेसर डेंटेस्ट्री के दो पदों के परिणाम घोषित
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर डेंटेस्ट्री के दो पदों पर हुई सीधी भर्ती का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। इन पदों पर भर्ती के लिए पांच एवं छह अक्तूबर को साक्षात्कार हुआ था, जिसके बाद अमर सिंह राना और अनामिका शर्मा को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook