Breaking Posts

Top Post Ad

Breaking News - शिक्षामित्रों की पूरी मदद करेगी सरकार - अखिलेश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर शिक्षामित्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उनको पूरी मदद का आश्वासन दिया। शिक्षामित्रों ने इस प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से करीब 10:30 बजे मुलाकात कर अपनी सभी परेशानियों से अवगत कराया।

शिक्षामित्रों के साथ मुख्यमंत्री ने इस मुलाकात के बाद उनको कहीं पर भी स्कूल न बंद करने की सलाह दी। सीएम ने कहा कि सरकारी प्रदेश के सभी शिक्षामित्रों की पूरी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार सभी विकल्पों पर विचार करेगी। सीएम अखिलेश ने साथ ही कहा कि टीचर भी प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान दें। शिक्षामित्रों ने इलाहबाद हाईकोर्ट के फैसले को लेकर भेंट की थी।

उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सहायक शिक्षक पद पर हुए समायोजन के रद होने के बाद लगातार आंदोलन कर रहे शिक्षामित्रों ने सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की। कल देर शाम दारुलशफा में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आज सीएम से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित किया था। इसके साथ ही सर्वसम्मिति से निर्णय किया गया कि शिक्षामित्र 28 सितंबर को नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश की कापी मिलने के बाद कल शिक्षामित्रों ने गहन अध्ययन किया। उनको पता चला कि राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की दोहरी नीति के कारण ही उन्हें बेवजह नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में इसके खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी जिलों के शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष मौजूद रहे। उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के लखनऊ जिले के अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने बताया कि हमने सीएम से इस मामले में पूरा दखल देने का आग्रह किया था। एनसीटीई ने महाराष्ट्र व उत्तराखंड में शिक्षामित्रों के लिए शिथिलता दी, लेकिन उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों से भेदभाव किया है।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook