Breaking Posts

Top Post Ad

पीसीएस-2015 मुख्य परीक्षा के रिजल्ट को लेकर एक बार फिर विवाद : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लोक सेवा आयोग में पीसीएस-2015 मुख्य परीक्षा के रिजल्ट को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि अनिल यादव के समय ही कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है। उनकी स्केलिंग भी हो चुकी है। अब उनकी ओर से उसी आधार पर परिणाम घोषित करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
बड़ी अड़चन नहीं आई तो इसी सप्ताह परिणाम घोषित भी हो जाएगा। हालांकि, अफसरों का एक वर्ग इसके विरोध में है। जानकारी होने पर प्रतियोगी भी नए सिरे से मूल्यांकन कर रिजल्ट घोषित करने की मांग कर रहे हैं। उनकी ओर से एक-दो दिनों में आयोग में ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।
पीसीएस-2015 शुरू से ही विवादों में है। प्रारंभिक परीक्षा का पेपर आउट हो गया है। उसे लेकर मामला अब भी न्यायालय में है। हालांकि इन विवादों के बीच जल्दबाजी में 29 जून से मुख्य परीक्षा करा ली गई। अनिल यादव की जल्द से जल्द परिणाम घोषित कराने की भी तैयारी थी। इसके मद्देनजर सितंबर तक कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका था। अब रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया अंतिम चरणों में है। आरोप है कि प्रदेश सरकार में दखलंदाजी रखने वाले एक मंत्री की मदद से रिजल्ट घोषित करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन इसका विरोध भी शुरू हो गया है। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अवनीश पांडेय का कहना है कि अनिल यादव की हर भर्ती विवादों में रही है। स्केलिंग को लेकर घोर आपत्ति है। इसके अलावा हाईकोर्ट ने अनिल यादव की नियुक्ति रद्द कर दी है। इतना ही नहीं पीसीएस-2015 का मामला अभी न्यायालय में है। अवनीश का कहना है कि पेपर लीक मामले में एसटीएफ की एफआईआर को लेकर भी कार्रवाई नहीं हुई है।
आयोग से संबंधित खबर पेज 5 पर
नई व्यवस्था में लोअर का साक्षात्कार आज से
•इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से अनिल यादव के जाने के बाद पूरी व्यवस्था बदल दी गई है। बदलाव का यह क्रम अब भी जारी है। नई व्यवस्था के अंतर्गत लोअर सबऑर्डिनेट-2013 का साक्षात्कार सोमवार से शुरू होगा। चार फरवरी तक चलने वाले इंटरव्यू में 4676 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इस बार साक्षात्कार के तीन बोर्ड बनाए गए हैं। पहले दिन यानी, सोमवार को प्रत्येक बोर्ड में 35-35 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। पारदर्शिता की कवायद के तहत साक्षात्कार बोर्ड के पास अभ्यर्थियों की फोटो नहीं भेजने का निर्णय लिया गया है। पहली बार मीडिया को भी आमंत्रित किया गया है।
इसी सप्ताह परिणाम घोषित होने की उम्मीद, प्रतियोगियों की नए सिरे से मूल्यांकन की मांग
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook