Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को मिला मानदेय, जताई खुशी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अंबेडकरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षामित्रों को लगातार मुसीबतों का सामना किए जाने के बाद अब कुछ खुशियों के पल नसीब हुए हैं। शासन से दोहरी खुशी मिलने के बाद शिक्षामित्रों के चेहरे पर मुस्कान लौटी है। विभाग ने शिक्षामित्रों का मानदेय जारी किया तो परीक्षा नियामक ने शिक्षामित्रों के पहले, दूसरे, तीसरे तथा चौथे सेमेस्टर की परीक्षा कराए जाने की तिथि घोषित की है।


प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष के के दुबे ने बताया कि अर्से बाद मानदेय मिलने के बाद शिक्षामित्रों के मुरझाए चेहरे खिल गए हैं। संगठन ने जिलाधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा लेखाधिकारी से मानदेय दिए जाने के लिए गुहार लगाई थी। शिक्षामित्रों को उनका हक मिले इसके लिए संगठन लगातार संघर्ष कर रहा है। ऐसे में जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद जिले में कार्यरत 16 शिक्षामित्रों को मई से जून माह तक का तथा छह शिक्षामित्रों को मार्च से अक्टूबर माह तक का मानदेय कोषागार से जारी हो चुका है।
शिक्षामित्रों के बैंक खाते में मानदेय पहुंचने के बाद जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापन दिया गया। बताया गया कि तीसरे चरण में जिले के 132 शिक्षामित्रों के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा तिथि परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने जारी कर दिया है। इसके तहत आगामी 16 दिसंबर को तीसरे चरण के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी। इसके अलावा 17 दिसंबर को द्वितीय सेमेस्टर, 18 दिसंबर को तृतीय सेमेस्टर तथा 19 दिसंबर को चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook