Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूल ज्वाइन न करने वालों पर होगी कार्रवाई : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बदायूं : विभाग के निर्धारित किए गए समय के अनुसार प्राथमिक विद्यालयों में ज्वाइन न करने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा। इसके लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारियों से इस बाबत सूचना मांगी है।

इसके लिए तीन दिन समय दिया गया है। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद यह सूचना शासन को भेजी जाएगी।
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के माध्यम से प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक-शिक्षिकाओं की भर्ती प्रक्रिया संचालित है। जिसके अंतर्गत प्रशिक्षु शिक्षकों को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में तीन महीने का सैद्धांतिक व प्राथमिक विद्यालयों में तीन महीने का क्रियात्मक प्रशिक्षण दिया गया। जिसके बाद कराई गई परीक्षा में पास होने वालों की काउंस¨लग कराकर लगभग नौ सौ प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी वितरित कर दिए गए थे और विद्यालय में ज्वाइन करने के लिए पंद्रह दिन का समय दिया गया था। समय बीत जाने के बाद भी कई प्रशिक्षु शिक्षकों ने विद्यालय में आमद दर्ज नहीं कराई है। दरअसल वे आवंटित विद्यालय में संशोधन की जुगाड़ लगा रहे हैं, जिसके चलते हर रोज विभागीय अधिकारियों के चक्कर काटे जा रहे हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार कुछ प्रशिक्षु शिक्षकों ने अन्य जिलों में अन्य शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में ज्वाइन कर लिया है। जिसके चलते वह ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। ऐसे प्रशिक्षु शिक्षकों की जानकारी बीईओ से प्राप्त होने के बाद विभाग को विद्यालयों के छात्र-शिक्षक अनुपात की जानकारी होगी। बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि तीन दिन में जानकारी मिलने के बाद इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी जाएगी और अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook