Breaking Posts

Top Post Ad

72825 भर्ती - 02 नवम्बर की यह लाइनें गौर करने योग्य हैं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

वर्तमान में फर्जीवाड़ा का चोला ओढे टेट मेरिट के छद्म समर्थक और 72825 भर्ती के वास्तविक विरोधी रंगे सियारों ने विभिन्न रिटों पर जांच के या हो चुकी भर्ती को रिटों के अंतिम आदेश के अधीन करवाने के आदेश करवा लिया है।

आप लोगों को मामला अभी गंभीर नहीं लग रहा होगा परन्तु यह मामला उतना ही गम्भीर है जैसे तूफ़ान के पहले शांति छा जाती है।
हमारे एकेडेमिक विरोधी दलाल मीडिया और सरकार टेट में हुई तथाकथित धांधली का राग सदैव अलापते थे। पर चयन से वंचित लो मेरिट के पुराने टेट मेरिट फाइटर्स भी मेरिट के उच्च रहने के कारण टेट परीक्षा में धांधली का राग अब रह रह कर गाने लगे हैं ।
सबसे पहले यादव कपिलदेव लालबहादुर गुड पार्ट और बैड पार्ट को सेरोगेट करने के हाई कोर्ट के आदेश को आधार बनाते हुए दत्तू सर की बेंच में एक ia डाली थी और हमारी काउंसलिंग प्रारम्भ होने के पूर्व उसे पटरी से उतारने का प्रयास किया था। परंतु दत्तु सर ने कपिल को हाईकोर्ट जाने की सलाह दी थी। हाईकोर्ट में कपिल ने राधाकांत ओझा को हायर करते हुए रिट ड्राफ्ट करवाई थी पर रिट किन्ही कारणों से कपिल ने दाखिल नहीं की यह आज भी रहस्य है।
इसके बाद टेट आकाश में धूमकेतु की तरह चमके और रीसफलिंग और pg बेस आदि को मुद्दा बनाकर अपनी लड़ाई की शुरुवात करने वाले हिमांशु राणा ने पुरे टेट के रिजल्ट की cd को फ़र्ज़ी बताते हुए मूल cd से भर्ती करने के लिए जीतेन्द्र सिंह सेंगर के नाम से रिट संख्या 6698 वर्ष 2014 लखनऊ बेंच में दाखिल की। इस बीच सभी टेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का डेटा पुनः scert द्वारा ऑनलाइन किया गया ।
इसका परिणाम यह हुआ कि यदि किसी ने डायट स्तर पर सेटिंग करके फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की तो डेटा ऑनलाइन होने के कारण तथा प्रशिक्षुओं की नियुक्ति सूची का अनुमोदन जिलाधिकारी से होने के कारण फर्जीवाड़ा त्वरित जांच में पकड़ लिया गया । अभी हाल में 28 अक्टूबर 2015 को चयन पायेें फ़र्ज़ी अभ्यर्थियों को हरदोई डायट प्राचार्या द्वारा ऑनलाइन वेरिफिकेशन में तुरंत पकड़ लिया गया और उनके ऊपर fir दर्ज कराई गई।
सुप्रीम कोर्ट में 05 मई के डेट पर फर्जीवाड़े का मुद्दा पी पी राव/शारदा देवी aor द्वारा उठाये जाने पर माननीय दीपक मिश्रा जी ने सभी चयनित प्रशिक्षुओं के नाम ऑनलाइन करने का आदेश दिया था। आज तक फर्जीवाड़ा चिल्लाने वाले उस लिस्ट में से एक भी फ़र्ज़ी अभ्यर्थी नहीं खोज पाये हैं।
इस बीच ,संजीव मिश्रा इलाहबाद आदि ने व्हाइटनर को मुद्दा बनाकर सुजीत सिंह आदि के शह पर इलाहाबाद टीम के पुराने वकील सीमान्त सिंह को हायर करके एक रिट डाली । एक रिट शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला के प्रायोजन में सोफिया इक़बाल के नाम पर डाली गयी थी।
सोफिया इक़बाल की रिट पर सफ़ेदा लगे समस्त आंसर शीट को छांट कर 12 सप्ताह में weed out अर्थात् बाहर निकालने का आदेश हुआ है। चूँकि अभी सोफिया इकबाल की रिट को किसी ने डबल बेंच में चैलेन्ज नहीं किया है अतः 12 सप्ताह बीत जाने के उपरांत सोफिया इकबाल द्वारा कंटेम्प्ट की प्रक्रिया अवश्य प्रारम्भ की जायेगी। यही वह प्रक्रिया होगी जब महज एक या दो प्रश्नों पर सफेदा लगाकर आज चैन से नौकरी कर रहे मेरे चयनित प्रशिक्षुओं या सहायक अध्यापकों की जिंदगी में झंझावातों की शुरुवात होगी। मित्रों हमारे व्हाइटनर मामले को सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन पुलिस भर्ती के मामले से भी जोड़ने का निरर्थक प्रयास कुछ लोगों द्वारा किया जा रहा है। जबकि हमारा मामला पूर्णतः अलग है क्योंकि हमारी omr शीट के पीछे निर्देश मुद्रित था।
पुलिस भर्ती पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ढाल बनाते हुए अगर सोफ़िया इकबाल की रिट में अवमानना की कार्यवाही तय करने पर एक प्रश्न पर भी व्हाइटनर लगाने वाले चयनित मित्रों का बाहर होना तय है। अतः हमने सुप्रीम कोर्ट मेंहमारे केस से जुड़े रहे aor श्री विवेक सिंह जी से इस मुद्दे पर बात की थी। उन्होंने थ्रू ईंटरलोक्यूटरी एप्लीकेशन (ia) व्हाइटनर मुद्दे को दीपक मिश्र सर की कोर्ट में उठाने का सुझाव दिया है। अतः हमें इस मुद्दे पर शीघ्र एक ia डालनी है । कुछ बेवकूफ लोग कहेंगे किदीपक मिश्रा जी नई ia नहीं सुनेंगे। उनके लिए 02 नवम्बर की यह लाइनें गौर करने योग्य हैं Needless to say, if any ancillary issue arises, the same shall also be addressed to. अर्थातकहने की आवश्यकता नहीं है कि यदि कोई सहायक मुद्दा उठता है तो उसे भी संसूचित करके निपटाया जायेगाचूँकि व्हाइटनर मामला सीधा नियुक्ति से जुड़ा है अतः इसे अवश्य सुना जायेगा। मित्रों हमारे इस ia पर स्वयं मीनाक्षी लेखी जी बहस करेंगी
व्हाइटनर प्रभावित हो सकने वाले चयनित साथी त्वरित संपर्क करें। मित्रों ia ड्राफ्टिंग और प्लीडिंग का खर्च 55000 रूपये है।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook