Breaking Posts

Top Post Ad

एक साथ तीन छुट्टी ही ले पाएंगे गुरुजी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : शिक्षक हेल्पलाइन नंबर का मंगलवार को जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने औपचारिक रूप से शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा शिक्षक एवं पब्लिक हेल्पलाइन से स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति की मॉनीट¨रग करने में मदद मिलेगी।
अगर शिक्षक स्कूलों में उपस्थित रहेंगे तो शिक्षा के स्तर में सुधार होगा। फीरोजाबाद में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए कई स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।
जिलाधिकारी ने कहा अब जनता भी अपनी शिकायत सीधे फोन पर ही दर्ज करा सकेगी। उन्होने शिक्षा गृह कार्यक्रम के परिणामों की समीक्षा करते हुए कहा जसराना क्षेत्र के शिक्षकों ने मेहनत की है। जसराना में 8600 में से 6500 छात्र ऐसे हैं जिनका ग्रेड बढ़ा है। सी ग्रेड वाले बी ग्रेड में आए हैं तो डी ग्रेड वाले सी ग्रेड में। शिक्षा गृह कार्यक्रम से खंड शिक्षाधिकारियों के कार्य की भी जानकारी मिलेगी। वहीं जनपद के नौ ब्लाक में शिकोहाबाद ब्लाक शिक्षा गृह कार्यक्रम में काफी पीछे रहा है। यहां पर बहुत कम छात्रों का ग्रेड बढ़ा है। विभाग द्वारा हर ब्लाक क्षेत्र के बच्चों की ग्रेड देखी जा रही है। जनता से पब्लिक हेल्पलाइन नंबर का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करने का आह्वान किया, ताकि प्रशासन को स्कूलों में मॉनीट¨रग में मदद मिले। इस दौरान जिला बेसिक शिक्षाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद उपस्थित रहे।
आधुनिक होगा सिस्टम, शिक्षकों पर पहुंचेगा मैसेज
विभाग द्वारा आधुनिक सिस्टम तैयार कराया गया है। इसके तहत फोन करने वाले का फोन नंबर तो रजिस्टर पर दर्ज होगा ही, वहीं उसकी आवाज भी रिकॉर्ड होगी। छुट्टी की जानकारी मिलने के बाद संबंधित शिक्षक को छुट्टी के संबंध में मैसेज भेजा जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया इसलिए है, ताकि आपसी लड़ाई में कोई विरोधी शिक्षक के नाम पर फर्जी छुट्टी नहीं दर्ज करा सके। बीएसए बालमुकुंद प्रसाद ने कहा है अगर कोई फर्जी छुट्टी किसी के नाम से चढ़वाने का प्रयास करेगा तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook