Breaking Posts

Top Post Ad

21 फरवरी 2016 को सीटीईटी की होगी परीक्षा : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

21 फरवरी 2016 को सीटीईटी की होगी परीक्षा : परीक्षा हॉल में नहीं ले जा सकेंगे कुछ भी, सीबीएसई ने और सख्त किए नियम - पेन, घड़ी, चाय, कॉफी शीतल पेय, धूप का चश्मा ले जाने की अनुमति नहीं ।
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 21 फरवरी को आयोजित होने वाली सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) में चाय-कॉफी और शीतल पेय नहीं ले जा सकेंगे। परीक्षा हॉल के अंदर परीक्षार्थी न धूम्रपान कर सकेंगे और ना ही पान-गुटका खा सकेंगे।
बीते साल एआईपीएमटी में हुई गड़बड़ी के बाद सीबीएसई ने इस परीक्षा के लिए भी नियम सख्त कर दिए हैं।
मालूम हो कि परीक्षा हॉल में पेन, घड़ी, धूप का चश्मा, स्केल और रबड़ ले जाने की मनाही पहले से ही है।
सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाली अन्य परीक्षाओं की तरह इस परीक्षा में भी बोर्ड नीला पेन परीक्षा सेंटर पर ही उपलब्ध कराएगा। बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा के दौरान कक्ष में चाय-कॉफी और शीतल पेय ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सीटीईटी वेबसाइट से डाउनलोड किया गया प्रवेश पत्र ही वैध माना जाएगा।
इसके बिना परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले परीक्षा हॉल में पहुंचना होगा। दो चरणों में होने वाली परीक्षा का पहला पेपर दोपहर दो बजे से शाम 4:30 बजे तक, जबकि दूसरा पेपर सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक होगा।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook