Breaking Posts

Top Post Ad

अधिक अंक पाने वालों ने भी की चयन की मांग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

चार हजार से अधिक उपनिरीक्षकों और प्लाटून कमांडर की भर्ती परीक्षा में व्हाइटनर प्रयोग करने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। परीक्षा में व्हाइटनर लगाने वालों को हाईकोर्ट के आदेश से चयन सूची से बाहर कर दिया गया था। बाद में सुप्रीमकोर्ट के आदेश पर उनको वापस सेवा में लिया गया।
अब इसी आधार पर कुछ और लोगों ने भी याचिका दाखिल कर दावा किया है कि उनके अंक व्हाइटनर लगाने वाले लोगों से अधिक थे, मगर उन्होंने भी उत्तर पुस्तिकाओं में व्हाइटनर प्रयोग किया था इसलिए उनका चयन नहीं हो सका था।
समानता के आधार पर ऐसे अभ्यर्थियों ने भी चयन की मांग की है। राजेश कुमार यादव और अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति बी अमित स्थालकर ने प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है।
याची के वकील सीमांत सिंह के अनुसार 16 मार्च 2015 को जारी परिणाम में 810 ऐसे लोगों का चयन किया गया, जिन्होंने उत्तर पुस्तिकाओं में रोक के बावजूद व्हाइटनर का प्रयोग किया। हाईकोर्ट के आदेश से इन सभी का चयन रद्द कर 25 जून 2015 को नया परिणाम जारी किया गया। बाहर किए गए 810 लोग हाईकोर्ट के आदेश के विरुद्ध सुप्रीमकोर्ट चले गए। सुप्रीमकोर्ट ने सभी अभ्यर्थियों को एक अवसर देते हुए सेवा वापस लेने का आदेश दिया। याचीगण का कहना है कि उनका चयन भी व्हाइटनर इस्तेमाल करने के कारण नहीं किया गया था, मगर कट ऑफ लिस्ट में उनकी मेरिट चयनित व्हाइटनर वालों से अधिक है, इसलिए समानता के आधार पर उनको भी चयन का मौका दिया जाए।
हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, सुप्रीमकोर्ट से व्हाइटनर लगाने वाले 810 लोगों को मिल चुकी है राहत
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook