Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक व शिक्षामित्रों से बालक-बालिकाओं का पंजीकरण कराने का निर्देश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सुलतानपुर : छह से चौदह वर्ष के शत-प्रतिशत बच्चों का विद्यालय में नामांकन सुनिश्चित किया जाए। क्षेत्र विशेष में नामांकन कम होने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद ली जाए। प्रभातफेरी व जागरूकता रैली के जरिए अभिभावकों को शिक्षा के लिए प्रेरित किया जाए।
कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में शनिवार को समीक्षा के दौरान यह बातें डीएम ने मातहत अधिकारियों से कही।
स्कूल चलो अभियान के तहत जिला शिक्षा परियोजना समिति की कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। समीक्षा बैठक करते हुए डीएम एस.राज¨लगम ने कहाकि अभियान का बेहतर ढंग से प्रचार-प्रसार किया जाए। 29 मार्च को आयोजित स्कूल चलो अभियान की जिम्मेदारी खंड विकास अधिकारियों को सौंपी गई।
ब्लॉक प्रमुख, बीडीसी, प्रधान, विद्यालय प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों को आमंत्रित कर छह से चौदह वर्ष के बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन सुनिश्चित कराया जाय। शिक्षक व शिक्षामित्रों से बालक-बालिकाओं का पंजीकरण कराने का निर्देश दिया गया। निजी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को भी अलग सूची बनाकर दर्शाने को कहा गया। बीएसए को निर्देश मिला कि सीएमओ के सहयोग से ईंट-भट्ठों पर काम कर रहे श्रमिक के बच्चों का भी पंजीकरण किया जाए। पूरे साल का प्लान कैलेंडर की तर्ज पर तैयार कराएं।
विषयों को पढ़ाने का क्रमवार विद्यालयों में विवरण तैयार किया जाय। सभी शिक्षा अधिकारियों को रिजल्ट वितरण के साथ तीस मार्च को स्कूलों में विद्यालय उत्सव मनाए जाने का निर्देश दिया। दूबेपुर ब्लॉक प्रमुख कन्हैया कोरी के प्रतिनिधि दिनेश श्रीवास्तव ने डीएम के समक्ष कहाकि बच्चों के नामांकन के लिए चौपाल लगाई जाए। क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जिम्मेदारी मिलने से सर्वशिक्षा अभियान सफल हो सकेगा। इस मौके पर सीडीओ रामयज्ञ मिश्र, डीडीओ हरिशंकर ¨सह, सीएमओ डा.केबी ¨सह आदि मौजूद रहे।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook