Breaking Posts

Top Post Ad

लेखपाल भर्ती में सूची से तेरह नाम गायब , डीएम ने दिए जांच के आदेश : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लेखपाल भर्ती प्रक्रिया की शुचिता पर सवाल उठे हैं। लिखित और साक्षात्कार के बाद तैयार जो सूची जिले को भेजी गई, उसमें तेरह अभ्यर्थियों के नाम व अंक गायब हैं। परीक्षा परिणाम तैयार करते समय गड़बड़ी पकड़ में  आने के बाद रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी गई है।
डीएम के आदेश पर जांच शुरू कर दी है।1566 पदों के लिए जुलाई में ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। सितंबर में हुई लिखित परीक्षा में चालीस हजार अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। 16 दिसंबर को परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। परीक्षा में सफल घोषित किए 1896 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार आठ से 24 फरवरी तक चला।
115 ने इसमें हिस्सा नहीं लिया। इस तरह 1781 के अंक की सूची तैयार कर भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष जिलाधिकारी अनिल कुमार दमेले के स्थानांतरण से पहले ही परीक्षा कराने वाली टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज को भेज दी गई।
गत आठ मार्च को एजेंसी ने परीक्षा परिणाम घोषित करने को जो सूची भेजी, उसमें गड़बड़ी मिली। साक्षात्कार की सूची के आधार पर एक-एक अभ्यर्थियों के नाम का मिलान कराया गया तो तेरह के नाम गायब मिले। इसकी जानकारी जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल को दी गई तो उन्होंने परीक्षा परिणाम जारी करने पर रोक लगा दिया और इसकी गोपनीय जांच के आदेश दे दिए।
अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने स्वीकारा किया कि एजेंसी ने साक्षात्कार के आधार पर जो सूची भेजी है उसमें तेरह नाम गायब हैं। सही सूची जब तक नहीं मिलती परिणाम नहीं घोषित किया जा सकता। 1जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि एजेंसी को इस गड़बड़ी की जानकारी दे दी गई है। यह भूल भी हो सकती है। इसमें धांधली की कोई गुंजाइश नहीं लगती। फिलहाल जब तक पूरी सूची नहीं आती, कुछ कहना जल्दबाजी होगा।

Sponsored links :
null
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook