Breaking Posts

Top Post Ad

लेखा विभाग में अनियमितता से शिक्षक परेशान

इटावा, जागरण संवाददाता: बेसिक शिक्षा कार्यालय के लेखा विभाग में व्याप्त अनियमितताओं व अस्थायी लेखाधिकारी की मनमानी से सेवानिवृत्त व नवनियुक्त शिक्षक परेशान हैं। बीएसए कार्यालय में पीएफ, पेंशन, वेतन लगने जैसे कोई भी काम सुचारु रूप से नहीं हो पा रहे हैं।
मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती फैक्स में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने लेखाधिकारी के नियमित बैठने की व्यवस्था किए जाने की मांग की है।
प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में लेखा विभाग में व्याप्त अनियमितताओं पर नाराजगी प्रकट की गई। जिलाध्यक्ष विनोद कुमार यादव द्वारा मुख्यमंत्री सहित बेसिक शिक्षा मंत्री एवं प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे गए फैक्स में बताया गया है कि वर्तमान में मुरादाबाद में रजिस्ट्रार पद पर स्थायी रूप से तैनात हरिश्चंद्र इटावा बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखा कार्यालय में अस्थायी रूप से कार्यरत हैं। वे एक माह में बामुश्किल एक-दो दिन ही कार्य करते हैं जिसके कारण पीएफ का भुगतान नहीं हुआ है और पेंशन का कार्य भी अधूरा पड़ा है। नवनियुक्त शिक्षकों का सत्यापन कार्य पूरा होने के बावजूद अधिकांश शिक्षकों का वेतन नहीं लगाया गया है। शिक्षक भटकने को विवश हैं। फैक्स भेजने के बाद जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि जल्द ही पूर्णकालिक लेखाधिकारी की नियुक्ति नहीं की गई तो संगठन कार्यालय में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन को बाध्य होगा। बैठक में प्रदेशीय लेखाकार विनोद यादव, ब्रजेश यादव, संजीव कुमार, विनय कुमार, अवधेश यादव, उपेंद्र वर्मा, संदीप कुमार, नितिन वर्मा, शिववीर कुशवाहा, कौशलेंद्र यादव आदि उपस्थित थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook