Breaking Posts

Top Post Ad

2010 से नियुक्त अब तक विभाग को 20 लाख का चूना लगाने वाले शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज,फर्जी डिग्री से बन गए मास्टरजी

चकेरी। हिन्दुस्तान संवाद,चकेरी में संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एक अध्यापक की मार्क्सशीट फर्जी होने का मामला प्रकाश में आया है। इसकी जानकारी विद्यालय के प्रबंधक को हुई तो उन्होंने आरोपी टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी।
आरोपी वर्ष 2010 से नौकरी कर विभाग को अबतक करीब 20 लाख का चूना लगा चुका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पीरोड निवासी चंद्रचूर्ण मिश्रा सनिगवां स्थित सरस्वती संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यायल के प्रबंधक हैं। उन्होंने बताया है कि भूसाटोली निवासी रामप्रकाश शुक्ला का उनके विद्यायल में वर्ष 2009 में साक्षात्कार हुआ था और वर्ष 2010 सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी करने लगे।

इस दौरान रामप्रकाश विद्यालय में अनुशासनहीनता करने लगे। बच्चों से भी अभद्र व्यवहार की शिकायत मिल रही थी।
कई शिकयतों के मिलने के बाद जब रामप्रकाश से बात की गई तो वह नेता गिरी कर धमकाने लगे। इसकी शिकायत उन्होंने निरीक्षक संस्कृत पाठशाला इलाहाबाद में कर दी। इसके बाद वहां से इनके शैक्षिक अभिलेख मंगाए गए और बोर्ड ऑफिस इलाहाबाद में जांच कराने को भेजे।
यहां रामप्रकाश की इंटरमीडिए की मार्क्सशीट के संस्कृत विषय में 40 अंक की जगह 48 अंक बने हुए थे और पूर्णांक में 187 के स्थान पर 195 था। इस पर निरीक्षक संस्कृत पाठशाला इलाहाबाद की ओर से डीआईओएस को फर्जी अंकपत्र लगा नौकरी करने और कार्रवाई करने का आदेश दिया गया।

फरवरी 2016 को डीआईओएस ने रामप्रकाश को सस्पेंड कर दिया। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि रामप्रकाश जब से नौकरी कर रहे है, तब से अब तक वह सरकार को करीब 20 लाख रुपए का चूना लगा चुके हैं।
इस मामले में विद्यायल के प्रबंधक चंद्रचूर्ण मिश्रा ने रामप्रकाश के खिलाफ चकेरी थाने धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करना और उनका इस्तेमाल करने की धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी।
Important News Posts :  
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook