Breaking Posts

Top Post Ad

शादी के चक्कर में लुट गए गुलफाम

जागरण संवाददाता, बरेली : खुद को रिटायर एसपी का बेटा व शिक्षक बताकर एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी का झांसा देकर दो भाइयों से सोने के जेवरात व कपड़े ठग लिए और फरार हो गया।
घंटों इंतजार के बाद जब ठग दंपती का पता नहीं चला तो ठगी के शिकार भाई कोतवाली पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
सिरौली रामनगर के गांव बराथानपुर निवासी रामप्रकाश उपाध्याय के दो बेटे है। बड़ा बेटा नर्सिग होम में नौकरी करता है। उसकी शादी हो चुकी है, छोटा बेटा रोहताश पंजाब के पटियाला में शास्त्री है। दस दिन पहले उनके पास एक युवक ने फोन किया और कहा कि वह प्रेमनगर थाने की पीछे रहने वाले शिक्षक संजय शर्मा के पिता रिटायर एसपी है। वह अपनी इंटर में पढ़ने वाली छोटी बेटी प्रीती की शादी उनके बेटे रोहताश से कराना चाहते हैं।
घर जाकर तय की थी शादी
प्रवीन ने बताया कि संजय शर्मा पंद्रह दिन पहले उनके घर मिठाई लेकर गए। जहां बकायदा उन्होंने बातचीत की। फिर बेटी का रिश्ता पक्का कर जल्द से जल्द बेटे को यहां बुलाकर बेटी पसंद कराने का दबाव बनाया। दो दिन बाद फिर वह मिठाई लेकर पहुंचा तो इसके बाद परिजनों ने रोहताश पर घर आकर लड़की पसंद करने और सगाई को कहा।
रोहताश को देखकर किया पसंद
रविवार को पटियाला से रोहताश बरेली घर आ गया। सोमवार को संजय शर्मा उसे देखने पहुंचा और कहा कि उसे लड़का पसंद है। रिश्ता तय होने के बाद उसने सोमवार को बरेली में बेटी प्रीती को देखने फिर उसी दौरान सगाई की बात कही। सोमवार को दोनों भाई बरेली आए जहां मां और बहन सीमा के साथ मौजूद प्रीती को देख रोहताश ने पहली नजर में ही लड़की पसंद कर ली फिर सगाई की बात कही।
साथ मिलकर सगाई की खरीदारी
इसके बाद रोहताश ने बड़े भाई प्रवीन व संजय शर्मा व होने वाली पत्नी प्रीती व उसके परिजनों के साथ कुतुबखाने में सगाई के लिए चेन, अंगूठी व कपड़े के साथ अन्य खरीदारी की। इसके बाद संजय ने दोनों बेटियों को घर भेज दिया।
बैग लेकर हुए फरार
इसके बाद संजय शर्मा, उसकी पत्‍‌नी व रोहताश भी प्रेमनगर घर चलकर सगाई की रस्म पूरी करने के लिए चल दिए। बाइक एक होने पर उन्होंने अपनी पत्नी के साथ पीछे बाइक पर रोहताश को जेवरात व कपड़े का बैग लेकर बैठा लिया और भाई प्रवीन को रिक्शे से प्रेमनगर थाने के सामने पहुंचने को कहा। रोहताश बाइक से उनके साथ चल दिया। इसी दौरान आगे पुलिस खड़ी देखकर संजय शर्मा ने रोहताश को कहा कि वह आगे चलकर बैठे पुलिस चेक कर रही है। इस दौरान उसकी पत्नी ने रोहताश से बैग ले लिया और भीड़ में जाकर लापता हो गए।
घंटो इंतजार के बाद दी तहरीर

रोहताश पुलिस कर्मियों के आगे पहुंचकर होने वाले ससुर संजय शर्मा का इंतजार करने लगा। काफी देर बाद भी वह नहीं आया। करीब दो घंटे बीतने के बाद जब उसने संजय का फोन लगाया तो वह स्विच ऑफ था। जब उसने भाई से पूछा तो पता चला कि वह वहां भी नहीं पहुंचा। दोनों भाई थाने पहुंचे और कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook