Breaking Posts

Top Post Ad

बीटीसी 2015 की सीटें भरने में आई तेजी , 22 सितम्बर से शुरू होना है सत्र

बीटीसी 2015 की सीटों को भरने में अब तेजी आएगी। 22 सितम्बर से शैक्षिक सत्र शुरू होना है और अब भी बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई हैं। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट)को निर्देश दिए गए हैं कि वे
अपने स्तर से निजी बीटीसी कॉलेजों की खाली सीटों को भरने में सहयोग करें।
परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव नीना श्रीवास्तव ने डायट प्राचार्य को निर्देश दिए हैं कि काउंसिलिंग में चयनित सभी अभ्यर्थियों की सूची जारी कर 18 सितम्बर तक प्रवेश पूरे किए जाएं। इसके बाद भी निजी कॉलेजों में सीटें खाली रह जाएं तो सूची में से प्रवेश ले चुके अभ्यर्थियों को निकाल कर मेरिट के मुताबिक बाकी अभ्यर्थियों से संपर्क कर प्रवेश करवाए जाएं। 18-21 सितम्बर तक इसकी कार्रवाई पूरी होनी चाहिए।
21 सितम्बर के बाद प्रवेश नहीं होंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 22 सितम्बर से पूरे प्रदेश में एक साथ बीटीसी का शैक्षिक सत्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। पिछला सत्र भी सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद 22 सितम्बर से शुरू हुआ था। ऐसा इसलिए है कि इससे पहले यूपी में बीटीसी का शैक्षिक सत्र एक साथ नहीं शुरू होता था। कहीं जुलाई तो कहीं नवम्बर में सत्र शुरू होता था।
लिहाजा हर सेमेस्टर की परीक्षाएं भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी को 4-5 बार आयोजित करनी पड़ती थी। सत्र पूरा होने में भी छह महीने से लेकर एक साल तक का अंतर आ जाता था।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook