Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC: पीसीएस मुख्य परीक्षा 2016 को टालने के लिए बेमियादी अनशन हुआ शुरू

पीसीएस मुख्य परीक्षा 2016 को टालने के लिए शनिवार से बेमियादी अनशन शुरू हो गया है। उप्र लोकसेवा आयोग के मुख्यालय के सामने प्रतियोगियों की भारी भीड़ जुटी है। सुबह से लेकर रात तक यहां नारेबाजी चलती रही। परीक्षा टालने के लिए आयोग की तरफ से कोई आश्वासन नहीं मिला है और न ही कोई अधिकारी अनशनकारियों से मिलने पहुंचा।
वहीं, स्थानीय प्रशासन के अफसर अनशन स्थल पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने प्रतियोगियों को बेवजह की जिद न करने की सलाह दी है। 1पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2016 के कई सवालों के जवाब पर छात्रों को आपत्ति है। उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में इसको लेकर याचिका भी दाखिल रखी है।
 इस बीच आयोग ने 20 सितंबर से मुख्य परीक्षा शुरू करने की घोषणा कर दी है। छात्रों की मांग है कि इसे रोका जाए। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने शुक्रवार को अपनी इसी मांग पर दबाव बनाने के लिए धरना दिया, वहीं शनिवार को समिति अध्यक्ष शांतनु राय व मीडिया प्रभारी अवनीश पांडेय ने बेमियादी अनशन शुरू कर दिया। इस बीच आयोग की ओर से उनसे वार्ता करने के लिए कोई नहीं आया। एसडीएम सदर वैभव मिश्र अनशन कारियों से मिले और कहा कि उनकी मांग जायज नहीं है। समिति की ओर से कहा गया है कि उनकी यह भी मांग है कि समीक्षा अधिकारी- सहायक समीक्षा अधिकारी और अभियोजन अधिकारी परीक्षा का लंबित परिणाम जल्द घोषित किया जाए।
समिति ने रविवार को अनशन स्थल से लेकर सुभाष चौराहे तक कैंडल मार्च निकालने का निर्णय किया है इसमें हजारों छात्रों के प्रतिभाग करने का अनुमान है। मार्च शाम पांच बजे निकाला जाएगा। इसके लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। आयोग के गेट पर बड़ी संख्या में प्रतियोगी देर रात तक जुटे रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook