Breaking Posts

Top Post Ad

शारीरिक संबंधो के वक्त क्यों नोच लेती हैं महिलाएं...?

लखनऊ ( जेएनएन)। कई जिलों में बाढ़ की समस्या को देखते हुए शासन ने वर्ष 2018 की यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए चालू शैक्षिक सत्र में कक्षा नौ व ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन अग्रिम पंजीकरण की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया है।
इस बारे में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को शासनादेश जारी कर दिया है।
शासनादेश के मुताबिक वर्ष 2017 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले संस्थागत और व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के विवरण यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तारीख शासनादेश जारी होने के बाद वेबसाइट चालू होने की तारीख से अधिकतम 15 दिन तक बढ़ा दी गई है। वहीं शैक्षिक सत्र 2016-17 में कक्षा नौ व ग्यारहवीं के विद्यार्थियों के अग्रिम पंजीकरण शुल्क कोषागार में जमा करने और उनके विवरण बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तारीख शासनादेश जारी होने के बाद वेबसाइट चालू करने की तारीख से 30 दिनों तक बढ़ाने का फैसला किया है।
वर्ष 2017 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले संस्थागत व व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा आवेदन यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन अपलोड करने के लिए 16 अगस्त अंतिम तारीख तय की गई थी। वहीं 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा आवेदन को ऑनलाइन अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त निर्धारित की गई थी। वहीं शैक्षिक सत्र 2016-17 (परीक्षा वर्ष 2018) में कक्षा नौ व ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण शुल्क जमा करने और उनके विवरण परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तारीख 25 अगस्त तय की गई थी।
अगस्त में प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ की गंभीर स्थिति के कारण कई विद्यालय हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों और कक्षा नौ व ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण शुल्क तय समयसीमा में नहीं जमा करा पाये हैं। कई विद्यालय ऐसे हैं जिन्होंने समय से शुल्क तो जमा कर दिया है लेकिन उनके विवरण यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पाये हैं। यह मामला विधानमंडल के मानसून सत्र में विधान परिषद में भी उठा था।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook