Breaking Posts

Top Post Ad

22 लाख कर्मचारियों और शिक्षकों को धनतेरस से पहले वेतन देने के आदेश

प्रदेश सरकार ने सूबे के 22 लाख कर्मचारियों और शिक्षकों को धनतेरस से पहले वेतन देने का आदेश दिया है। इस संबंध में राज्य के वित्त आयुक्त और प्रमुख सचिव वित्त डा. अनूप चंद्र पांडेय ने अधिकारी को आदेश दे दिए हैं।

इस बीच दीवाली से पहले बोनस देने की प्रक्रिया भी वित्त विभाग ने शुरू कर दी। प्रमुख सचिव वित्त ने यह आदेश यूपी सचिवालय संघ द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद दिए हैं। ज्ञापन में कहा गया था कि हिंदू समाज के सबसे बड़ा त्योहार दीवाली धनतेरस से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है। धनतेरस 28 अक्तूबर को है। 29 अक्तूबर को नरक चौदस है। 30 अक्तूबर को दीवाली है। पहली नवंबर को गोवर्धन पूजा और चित्रगुप्त जयंती है और दो नवंबर को भाईदूज है।

महीने के अंतिम दिवसों में पड़ने वाले इन त्योहारों एवं बैंक अवकाशों के कारण अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों के समक्ष इन त्योहारों के पहले वेतन भुगतान न होने पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि सामान्य स्थिति में दो नवंबर के बाद ही कर्मचारियों को वेतन मिल सकेगा। संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र व सचिव ओंकारनाथ तिवारी ने प्रमुख सचिव वित्त से अनुरोध किया कि इन त्योहारों के मद्देनजर कर्मचारियों को 27 अक्तूबर से पहले वेतन भुगतान कराने का अनुरोध किया जिससे कर्मचारी ये सारे त्योहार खुशी से मना सकें।
इस परेशानी को समझते हुए प्रमुख सचिव वित्त श्री पांडेय ने तत्काल संघ के ज्ञापन पर ही संबंधित सचिव वित्त को 27 अक्तूबर से पहले वेतन भुगतान कराने के आदेश दिए। इससे पहले कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वीपी मिश्रा, संयोजक सतीश पांडेय, प्रवक्ता सुशील बच्चा, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सुरेश रावत और महामंत्री अतुल मिश्रा ने मुख्य सचिव राहुल भटनागर से मुलाकात कर दीवाली से पहले वेतन भुगतान की मांग की थी। जिस पर उन्होंने सकारात्मक रूख अपनाया था।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook