Breaking Posts

Top Post Ad

भाजपा का घोषणापत्र आज : ये होगा खास......................

नई दिल्ली/नोएडा। यूपी चुनाव के लिए भाजपा शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि सपा की तरह बीजेपी भी वोटरों को लुभाने के लिए विशेष छूट देने का वादा कर सकती है। इसके अलावा प्रदेश की प्रशासनिक व्यवस्था और रोजगार उसकी लिस्ट में सबसे ऊपर हो सकता है।
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के अन्य शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में पार्टी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकती है।
भाजपा अभी तक अखिलेश सरकार को प्रशासनिक मुद्दे पर ही घेरती आई है, इसलिए माना जा रहा है कि उसके घोषणापत्र में इससे जुड़ा वादा अवश्य शामिल होगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन भी बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र का प्रमुख बिंदु हो सकता है। इसमें रोजगार को आगे बढ़ने के साथ ही ग्रामीण युवकों को विशेष कौशल प्रशिक्षण वाली योजनाओं को प्रमुखता दी जा सकती है।
यादवों को छोड़कर बाकी पिछड़े वर्ग को जोड़ने का प्रयास
जानकारी के मुताबिक समाज के सभी वर्गों के युवकों को लोन दिलाने के विशेष प्रयास भी बीजेपी की प्राथमिकता में शामिल हो सकते हैं जिससे वे अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकें। बता दें कि प्रधानमंत्री की पहल पर ये योजनाएं अभी भी अलग-अलग रूप में केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही हैं। इसे राज्य स्तर पर बढ़ाने की घोषणा भाजपा के द्वारा की जा सकती है।
भाजपा अतिदलित वर्गों और अतिपिछड़ों को खुद से जोड़ने के लिए विशेष प्रयास कर रही है, क्योंकि उसे लगता है कि जाटव वर्ग के आलावा अन्य दलित वर्ग को माया से दूर किया जा सकता है। वहीं यादव को छोड़कर अन्य पिछड़ा वर्ग पर भी उसकी नज़र है, इसलिए माना जा रहा है कि इस वर्ग को लुभाने वाली योजनाएं उसकी प्राथमिकता की लिस्ट में शामिल होंगी। इसके लिए इन वर्गों के परम्परागत रोजगार को बढ़ावा देने वाली योजनाओं की घोषणा की जा सकती है।
गरीब तबके के लिए विशेष योजनाएं लाने का प्‍लान

छात्रों, महिलाओं और समाज के अत्यंत गरीब तबके को खुद से जोड़ने के लिए भाजपा विशेष योजनाओं को लाने का वादा अवश्य कर सकती है। माना जा रहा है कि गरीब महिलाओं को उच्च शिक्षा के छूट देना उसके एजेंडे में प्रमुख हो सकता है। इसके अलावा राज्य के युवकों के लिए विशेष रोजगार देने की घोषणा से वह युवकों को अपने पाले में खींचने की कोशिश कर सकती है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook