Breaking Posts

Top Post Ad

अब केस फाइनल स्टेज पर , आज निश्चिंत रूप से हमें न्यायपालिका से निराशा हाथ लगी : मयंक तिवारी

नमस्कार दोस्तों, आज निश्चिंत रूप से हमें न्यायपालिका से निराशा हाथ लगी है। 5 वर्ष एक सरकार ने जितना अधिक प्रताड़ित करना था हमें किया और जब हमने न्यायपालिका का सहारा लिया तो यहाँ भी हमें एक लंबी, जटिल और अत्यधिक खर्चीली प्रक्रिया ही हाथ लगी है।
17नवम्बर के बाद से 22फरबरी तक का आशा भरी निगाहों से इंतज़ार करना। संघर्षरत साथियों का हर संभव प्रयास करना किन्तु अंत में सुनवाई का भी ना हो पाना निश्चित रूप से हताश कर देने वाला है।
जैसाकि पूर्व में निर्धारित था कि आज 22फरबरी को कोर्ट में सिर्फ हमारे मामले पर ही सुनवाई होगी और वह भी तीन तीन न्यायधीशों की पीठ में हमारा उत्साह, उम्मीद, आशा, सभी बहुत ज्यादा था। आज सुनवाई का टलना और अग्रिम तिथि का भी ना पता होना ऐसा लगा है मानो आज हम सभी को न्यायपालिका द्वारा कोई सजा सुनाई गई है।
दोस्तों, आज हम निराश अवश्य है किंतु ना चिंतित है ना विचलित है और हमें परेशान होने का अधिकार भी शायद नही है क्योंकि हमारा धर्मयुद्ध भी एक मजबूत सत्ताधारी दल से रहा है और वह भी बेहद धीमी भारतीय न्याय प्रकिया में।
आज जब कोर्ट रूम से जानकारी मिली कि केस एड्जर्न हो गया है तो पहले हमने विचार विमर्श किया और आगामी योजना भी सोची। आज आप सभी से कुछ बातें एकदम स्पस्ट कर देना चाहता हूँ कि आप सभी आज के बाद अपना आर्थिक सहयोग जिसे भी दें उससे अब तक का हिसाब अवश्य प्राप्त कर लें क्योंकि आपके द्वारा दिया जा रहा आर्थिक सहयोग जिस किसी को प्राप्त हो जा रहा है वह उसकी पैतृक संपप्ति बनता चला जाता है और वह यहाँ दिल्ली आकर अपने ही रंग में केस को और नेतृत्व को चलाने का प्रयास कर रहा है।
आज आपको संकेत कर रहा हूँ कि इस दिशा में सजग हो जाइये अन्यथा अगली सुनवाई पर भी केस की तैयारी में वही हाल होगा जो इस बार हुआ है। इस बार हुई तैयारी से मैं मयंक तिवारी व्यतिगत रूप से संतुष्ट नही था। सुनवाई के एक दिन पूर्व की संध्या तक सुप्रीम कोर्ट के मीडिया ग्राउंड का जो दृश्य था वह आज सुनवाई के टलने से भी ज्यादा निराशाजनक था।
दोस्तों, अब केस फाइनल स्टेज पर है। सुनवाई आज नही हुई तो कल होगी, कल नही तो अगले दिन होगी इसलिए आप सभी से निवेदन है कि गाली-गलौज करने, परेशान होने के स्थान पर अपने उन साथियों पर दबाब बनाइये जिन पर विश्वास करके आपने सहयोग किया है।
दोस्तों, चूँकि आज दिल्ली में ही थे इसलिए दोपहर बाद हम कुछ साथी प्रकाश जावड़ेकर जी से मिलने शास्त्री भवन चले गए। आज मुलाकात नही हुई किन्तु अप्पोइन्मेंट हेतु अपना नाम लिखवा दिया है। जल्द ही उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा और जैसे ही प्रदेश सपा मुक्त होगा निश्चित रूप से हमारा संघर्ष भी सफलता को प्राप्त होने लगेगा।
आप सभी से निवेदन है कि एकजुटता और सकारात्मकता बनाये रखें। जब अच्छे दिन स्थाई नही होते तो यह संघर्ष भी स्थाई नही रहेगा।
शेष शुभ
आपका मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश
Image may contain: 3 people, people sittingImage may contain: 5 people, people standing, crowd, tree, sky, outdoor and nature
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook