Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में तमाम पुरुष व महिलाओं के आवेदन आयोग ने किए निरस्त, वेबसाइट पर इसकी सूचना जारी

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा प्रवक्ता संवर्ग (पुरुष व महिला शाखा) के तमाम आवेदन उप्र लोकसेवा आयोग ने निरस्त कर दिए हैं। आयोग ने वेबसाइट पर इसकी सूचना जारी कर दी है।
आयोग के सचिव ने बताया कि बीते 17 मार्च को 14 विषय के लिए त्रुटिवश ऑनलाइन आवेदन करने वाली महिला अभ्यर्थियों और 16 विषय के लिए त्रुटिवश ऑनलाइन आवेदन करने वाले पुरुष अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। आयोग का कहना है कि 14 विषय पुरुष शाखा के लिए, जबकि 16 विषय महिला शाखा की अभ्यर्थियों के लिए थे। इसलिए दूसरे संवर्ग में आवेदन करने वालों को दावेदारी का मौका नहीं मिलेगा। इसी तरह बीते 14 जुलाई 2015 को प्रवक्ता कामर्स महिला शाखा के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले पुरुष अभ्यर्थी पात्र नहीं है। इसलिए पुरुषों के सभी आवेदन निरस्त हो गए हैं।
यूपी बोर्ड ने भेजे 244 अधियाचन : माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड मुख्यालय पर तृतीय श्रेणी लिपिक संवर्ग के 224 पद काफी समय से खाली हैं। इसका अधियाचन पिछले वर्ष अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ को भेजा गया था, लेकिन एक भी नियुक्ति अब तक नहीं हो सकी है। परिषद ने गुरुवार को शासन को फिर से इन पदों का अधियाचन भेजा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook