Breaking Posts

Top Post Ad

प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में पीएम को लिखे जाएंगे पत्र, आरक्षण बचाओ महासम्मेलन 9 जुलाई को

लखनऊ : प्रमोशन में आरक्षण के लिए 117वें संविधान संशोधन के विरोध में 1 जुलाई से प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा।
समाजसेवी प्रताप चन्द्रा ने रविवार को बताया कि यह प्रचार वाहन स्कूल, कॉलेजों के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर जनजागरण का संचालन करेगा। इसके साथ ही लोगों से पीएम के नाम पोस्टकार्ड भी लिखवाया जाएगा।
सर्वजन हिताय संरक्षण समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र दूबे ने बताया कि इस कड़ी में रविवार को राजधानी में होने वाली विभिन्न परीक्षाओं में आने वाले प्रतिभागियों को भी प्रमोशन में आरक्षण के खतरनाक परिणामों से अवगत करवाया जाएगा। इसके लिए पर्चें भी बांटे जाएंगे। 25 जुलाई को प्रमोशन में आरक्षण अध्यादेश की 'शवयात्रा' लखनऊ के सिकंदरबाग चौराहे से निकाली जाएगी| मानसून सत्र के दौरान दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रमोशन में आरक्षण के विरोध में अब तक 19 संगठन एक साथ आ चुके हैं। यह अभियान 13 जून से शुरू हुआ है। प्रवक्ता मनोज कुमार ने बताया कि पहले चरण में जवाहर भवन से हजरतगंज स्थित बाबा अम्बेडकर प्रतिमा तक जनजागरण जुलूस निकाला गया था।
आरक्षण बचाओ महासम्मेलन 9 जुलाई को : अम्बेडकर नगर जनपद के 401 दलित शिक्षकों के वेतन घटाने के विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने 9 जुलाई को अम्बेडकर नगर में विशाल आरक्षण बचाओ महासम्मेलन करने की घोषणा की है। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने बताया कि अम्बेडकर नगर जनपद में 401 दलित शिक्षकों के मूल वेतन 23 हजार 990 रुपये को कम करके 20 हजार 480 रुपये कर दिया गया है। इसका सबसे बढ़ा खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook