Breaking Posts

Top Post Ad

अब गुरुजी देर से स्कूल पहुंचे तो होंगे सस्पेंड, BSA ने दी हिदायत

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी से नाराज बीएसए ने नदारद मिलने पर सीधे निलंबित करने का आदेश दिया है।
सभी अध्यापकों को हर हाल में सुबह 7.45 बजे तक स्कूल पहुंचने और 8 बजे से शिक्षण कार्य शुरू करने को कहा है। शिक्षकों की मनामनी की जांच के लिए बीएसए ने ब्लॉकवार टीम गठित की है।
 
जिले के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों के देर से पहुंचने की शिकायतों से परेशान बीएसए राजकुमार पंडित ने शनिवार को नया आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि शिक्षकों को हर हाल में 7.45 बजे तक स्कूल पहुंचना होगा और प्रार्थना आदि के बाद 8 बजे से एक बजे तक स्कूल में मौजूद रह कर शिक्षण कार्य करना होगा।
विद्यालयों में शिक्षक नियमित रूप से उपस्थित रहें इसके लिए बीएसए ने ब्लॉकवार टीम गठित कर प्रतिदिन निरीक्षण करने व देर शाम तक निरीक्षण रिपोर्ट कार्यालय में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।
बीएसए ने बताया कि जांच टीम निरीक्षण के दौरान नामांकन, बच्चों की उपस्थिति व उनके शैक्षिक स्तर के साथ एमडीएम गुणवत्ता की भी जांच करेगी। बीएसए ने जांच रिपोर्ट में कमी के साथ ही उन शिक्षकों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया है जो टीम के निरीक्षण में नदारद मिलें। इतना ही नहीं निलंबित किए जाने वाले शिक्षकों की विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook