Breaking Posts

Top Post Ad

नियुक्ति में गड़बड़ी पर एचआरडी मंत्रालय गंभीर

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों की शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी की शिकायतों पर एचआरडी मंत्रालय गंभीर है। मंत्रालय स्तर से इस बारे में जानकारी ली गई है।
सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय के गंभीर होने की एक वजह यह भी है कि सेंट्रल की एक खूफिया एजेंसी ने शिक्षक भर्ती की खामियों को लेकर लोगों में पनपे आक्रोश के संबंध में रिपोर्ट भेजी है।
हालांकि अभी मंत्रालय से लिखित तौर पर कुछ भी नहीं आया है। पर ऐसी चर्चा है कि मंत्रालय इस मुद्दे पर जल्द ही कोई बड़ा कदम उठा सकता है। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय के पास यूं तो इविवि से जुड़ी कई शिकायतें पहुंची हैं। ज्यादातर शिकायतों में कुलपति प्रो. आरएल हांगलू को टारगेट किया गया है। पर इन शिकायतों में सबसे ज्यादा गंभीरता से शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी की शिकायतें ही ली गई हैं। राष्ट्रपति सचिवालय से मंजूरी मिलने के बाद भी इविवि में 15 दिसम्बर का राष्ट्रपति का कार्यक्रम निरस्त होने की मुख्य वजह यही शिकायतें बताई जा रही हैं।

इविवि में चल रही गतिविधियों पर राज्य और केंद्र सरकार की खूफिया एजेंसी लगातार नजर रखे हुए हैं। सीएमपी डिग्री कॉलेज, ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज और श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में शिक्षकों की भर्ती को लेकर जो भी शिकायतें सामने आईं हैं। उस पर सेंट्रल की एक खूफिया एजेंसी ने रिपोर्ट भेजी है। इससे पूर्व जब विवादों से घिरे एक प्रोफेसर को प्रवेश प्रकोष्ठ का जिम्मा सौंपा गया था तब भी इस एजेंसी ने रिपोर्ट भेजी थी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook