बीटीसी अंकपत्र नहीं मिला तो 12 मार्च को परीक्षा नहीं दे सकेंगे परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, बदायूं : बार-बार मांग करने के बाद जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान वर्ष 2014 सत्र के बीटीसी अभ्यर्थियों को अंकपत्र मुहैया नहीं करा रहा है। हर बार जल्द ही देने का आश्वासन दिया जाता है। शिक्षक भर्ती के लिए 12 मार्च को होने वाली फाइनल परीक्षा में अंकपत्र को अनिवार्य किया गया है।
इसके अलावा बीटीसी का प्रमाण पत्र, टेट की मार्कशीट भी दिखाई जा सकती है, लेकिन अभ्यर्थियों के पास है नहीं। जिसकी वजह से उन्हें परीक्षा के ¨चता सता रही है कि अगर इस बार परीक्षा में नहीं बैठ सके तो पता नहीं अगली शिक्षक भर्ती परीक्षा कब हो।

अभ्यर्थियों ने बीटीसी के बाद टेट की परीक्षा पास की और अंतिम परीक्षा की तैयारी करने लगे। निर्देश आया कि अंकपत्र की आवश्यकता होगी। तो डायट के चक्कर लगाना शुरू किया और डायट प्रशासन पर जोर डाला तो अंकपत्र लेने के लिए प्रवक्ता को इलाहाबाद भेजा है। सूत्रों के अनुसार डायट को अंकपत्र प्राप्त हो गए हैं, लेकिन अभ्यर्थियों को वितरण नहीं किया जा रहा है। डायट प्राचार्य राजीव कुमार दिवाकर का कहना है कि अंकपत्र मंगवा लिए गए हैं, जल्द ही वितरण कर दिया जाएगा।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से कई बार मांग की गई, लेकिन अभी तक बस आश्वासन ही दिया जा रहा है। परीक्षा को लेकर बहुत परेशानी हो रही है कि कहीं बाहर न कर दिए जाएं।
- भानु प्रताप

परीक्षा के समय अंकपत्र अनिवार्य किया गया है, लेकिन जब अंकपत्र मिला ही नहीं तो परीक्षा तो छूट ही जाएगी। दूसरा ऑप्शन टेट की मार्कशीट का दिया है, लेकिन अभ्यर्थियों पर वह भी नहीं है।
- दुष्यंत
अन्य जिलों में अंकपत्र वितरित किए जा चुके हैं। पता नहीं बदायूं में क्या दिक्कत है। परीक्षा के समय के लिए तीन ऑप्शन दिए हैं और तीनों ही अभ्यर्थियों के पास उपलब्ध नहीं हैं।

- वैभव श्रोत्रिय

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments