Breaking Posts

Top Post Ad

छह शिक्षकों की वेतन वृद्धि रोकी

संवाद सहयोगी, हाथरस : लगातार प्रयास करने के बाद भी परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की मनोदशा नहीं सुधर रही। बुधवार को बीएसए ने आधा दर्जन विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर स्थिति देखी तो हालात डामाडोल मिले। इस पर बीएसए ने छह शिक्षकों की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए हैं।
इसमें पूर्व माध्यमिक विद्यालय कूपा कला के पांच शिक्षक व प्राथमिक विद्यालय बासदत्ता के एक शिक्षक पर गाज गिरी है।
सबसे पहले पूर्व माध्यमिक विद्यालय कूपा कला में शैक्षिक स्तर खराब मिला। यहां इंचार्ज शिक्षिका ज्योति पवार, सहायक अध्यापिका संयुक्ता रानी, शमलेश गोस्वामी, शिखा अग्रवाल और अमरीश बातचीत करते हुए मिले। ग्रामीणों ने बीएसए को बताया कि शिक्षक व शिक्षिकाएं बच्चों को ढंग से नहीं पढ़ाते। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय बासदत्ता में सहायक अध्यापक विजय ¨सह प्रतिकर अवकाश पर थे, लेकिन प्रार्थना पत्र किसी भी समक्ष अधिकारी से प्रमाणित नहीं था। विद्यार्थी जोड़ तक नहीं कर सके, शौचालय की स्थिति भी खराब मिली।

इधर, उच्च प्राथमिक विद्यालय बासदत्ता में 31 विद्यार्थियों का नामांकन है, लेकिन निरीक्षण के समय एक ही बच्चा विद्यालय में मिला। पूरे स्टाफ से बीएसए ने स्पष्टीकरण देकर जवाब मांगा है। प्राथमिक विद्यालय झुन्ना में शौचालय की स्थिति खराब मिली। प्राथमिक विद्यालय कूपा कला में ग्रामीणों ने बताया कि हेड मास्टर पंकज कुमार कभी-कभी विद्यालय आते हैं। आंगनबाड़ी केंद्र बीएसए को बंद मिला। सहायक अध्यापक जहूर आलम और हेड मास्टर पंकज कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि के अलावा शिक्षामित्र अर्चना शर्मा व वंदना शर्मा के न मिलने पर एक-एक दिन का मानदेय काटने के निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय गढ़ी नरेकस में शौचालय व शैक्षिक स्तर खराब मिला। समस्त स्टाफ को स्पष्टीकरण देकर जवाब मांगा है।sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook