अब क्या होगा 68500 शिक्षक भर्ती का भविष्य: यह पोस्ट सभी जरूर पढ़ें

*अब क्या होगा 68500भर्तीका भविष्य*
●●यह पोस्ट सभी जरूर पढ़ें●●

★★★★★★★★★★★
मैं अनिल यादव, मनदीप सिंह,ऋषभ शर्मा, आजमी जी, कुलभूषण त्रिपाठी, संदीप यादव व अन्य तमाम साथी जब 13 दिसम्बर को scert गए थे भर्ती में बिलंब की जानकारी हेतु और वहाँ से जनकारी मिली कि
● 19 या 20 दिसम्बर में जिओ   आ जायेगा
● कट ऑफ नही रहेगा
● जनवरी में परीक्षा करा ली जाएगी
●30 मार्च तक सभी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी
फिर वापस आने के बाद मैंने जिक्र करते हुए 14 दिसम्बर की पोस्ट में मैंने कहा था कट ऑफ लगवाने के चक्कर में मत पड़ो
अगस्त में दूसरी टेट आयोजित होगा
और नवम्बर तक दूसरी भर्ती आएगी
और कोई ऐसा अभ्यर्थी न हो जो भर्ती न हो जाए
मैंने उस समय tet पास का आंकड़ा भी दिया था जिसमें 90 हजार से अधिक टेट पास नही है
अगर 68500 के साथ 12460 कि भर्ती भी पूरी हो जाती है तो बहुत से लोगों का भला हो जाता लगभग 7 या 8 हजार लोग बचते तो  आगे आने वाली अगस्त tet के बाद ये लोग भी नवम्बर की भर्ती में आसानी से हो जाते
अगर अगस्त में जो tet होता उसका भी रिजल्ट 17 या 20 % से अधिक नही बनता
मैं मान लेता हूँ उस tet में भी 45 हजार लोग पास होते हैं और इसमें से बचे 8 हजार लोगों को जोड़ दिया जाए तो 53 हजार ही होता है जिससे दूसरी 68500 भर्ती में सीट बच भी जाती और सभी का आसानी से हो भी जाता
सबको अभी समझदारी नही आती है और  कोर्ट कोर्ट खेलना शुरू किए तो भर्ती लेट होती जाएगी
और आप सभी लोग अपने पैर पर खुद कुल्हाड़ी मारेंगे
जब हम लोग निदेशालय से वापस आ गए तो फिर कुछ नेताओं ने कट ऑफ लगवाया और भर्ती को फंसाना शुरू कर दिया और कहते हैं कि मैं सभी बीटीसी के भला के लिए कटऑफ लगवा रहे हैं
ये नही जानते कि बीटीसी में इसका कितना विरोध हो रहा है
*ध्यान दें-----*
अगर कट ऑफ नही रहता तो शिक्षामित्र भी कोर्ट नही जाते
और भर्ती प्रक्रिया जल्दी पूरी हो जाती
इस मुहिम में जहां तक मुझे मालूम है
*शनी सिंह 'तन्हा'* अपने संगठन से अलग भी हुए
वे इस बात से अवगत थे
और हमारे 13 बैच में ऐसे नेता जो हमेशा बर्बाद करने की ही सोचते हैं
13 बैच के नेताओं द्वारा कट ऑफ लगवाने के बाद *आशीष त्रिवेदी दादा* ने एक समझदारी भरी पोस्ट भी डाली थी
परन्तु वो समझदारों के लिए होता है न कि सेल्फी लेने वालों के लिए
खैर अभी भी समय है कोर्ट कोर्ट खेलने से अच्छा है tet पास शिक्षामित्र व बीटीसी एक साथ मिलकर एक राय होकर दोनों भर्तियों का लाभ ले सकते हैं
परन्तु ये *समझदार* ही कर सकते हैं
एक बात और जो व्यक्ति भर्ती हो चुका है उसकी बात मानने से सब लोग गर्त में ही जायेंगे वो नाम *अरशद* का है
मैं किसी से डरता नही जो सत्य है कह दिया
*अब मैं इतना कहूँगा की 12 को अब पेपर नही हो रहा है*
*अभी भी समय है बीटीसी व tet पास शिक्षा मित्र एक साथ होकर एक ऐसा रास्ता निकालें जिससे सभी को कम समय मे आसानी से जॉब मिल सके*
समझदार के लिए इसारा ही काफी है
धन्यवाद
आपका
*अनिल यादव*
*बीटीसी 2013 बैच वाराणसी*
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments