Breaking Posts

Top Post Ad

टीचर के 5000 पदों पर बंपर वैकेंसी, 17 मई से आवेदन शुरू

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने स्कूल लेक्चरर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. टीचर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए ये सुनहरा मौका है. राजस्थान लोक सेवा आयोग के इस भर्ती के माध्यम से 5000 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

टीचर के इन पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का सम्बंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट (PG) होना अनिवार्य है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 16 जून 2018 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग राजस्थान राज्य के विभिन्न जगहों पर मौजूद विद्यालयों में की जाएगी.
पदों का विवरण
पद का नाम- स्कूल लेक्चरर
पदों की संख्या
विभाग ने कुल 5000 रिक्त पदों के लिए भर्तियां निकली है.
शैक्षणिक योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से अपने संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन किया होना आवश्यक है. इस भर्ती में अलग-अलग विषयों के शिक्षकों के लिए चयन किया जाएगा. जैसे गणित विषय के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास गणित में ही PG डिग्री होना आवश्यक है. RPSC के इस भर्ती में हिंदी, अंग्रेजी, गणित, संस्कृत, पंजाबी, भूगोल, राजस्थानी, म्यूजिक जैसे विषयों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.
आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु40 वर्ष होनी चाहिए. आयु में राज्य सर्कार के नियमानुसार छूट भी दी जाएगी.
चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
वेतनमान
चयनित उम्मीदवारों को matrix लेवल (L-12) के आधार पर सैलरी दी जाएगी.
आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यार्थियों को  350 रुपए, SC/ST/PWD वर्ग के अभ्यार्थियों को 150 रुपए  एप्लीकेशन फीस देनी होगी.
ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉगिन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
आवेदन की अंतिम तारीख
ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तिथि 16 जून 2018 है.

No comments:

Post a Comment

Facebook