Breaking Posts

Top Post Ad

पीसीएस मेंस परीक्षा में नकल करते अभ्यर्थी को दबोच लिया: यूपीपीएससी मुख्यालय के परीक्षा भवन में दे रहा था इम्तिहान, शौचालय में छिपाई थी नकल

इलाहाबाद : पीसीएस मेंस परीक्षा 2017, में सोमवार को भूगोल विषय की परीक्षा दे रहे एक अभ्यर्थी अभिनव कुमार शुक्ला को यूपीपीएससी में नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया गया। उसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
साथ ही आयोग उस अभ्यर्थी को भविष्य के लिए डिबार करने पर भी निर्णय लेगा।1 ने सोमवार को इलाहाबाद और लखनऊ के केंद्रों में भूगोल विषय की परीक्षा दो पालियों में कराई। इसमें कुल पंजीकृत 2792 के सापेक्ष 2396 अभ्यर्थी शामिल हुए। 396 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। आयोग मुख्यालय इलाहाबाद के परीक्षा भवन में दो सभागार को भी केंद्र बनाया गया है। इनमें एक केंद्र में दूसरी पाली में पर्यवेक्षक को अभ्यर्थी अभिनव कुमार शुक्ला पर कुछ शक हुआ। अभिनव कुमार कई बार अपनी कुर्सी से उठकर टायलेट के बहाने शौचालय गया। उसकी निगरानी कराई गई तो मामला पकड़ में आ गया। पता चला कि अभ्यर्थी ने अपने प्रवेश पत्र की कई फोटो कापी कराई थी और उसके पीछे प्रश्नों के उत्तर लिखकर शौचालय में छिपा रखा था। इस अभ्यर्थी को नकल सामग्री के साथ रंगे हाथ पकड़कर उसे परीक्षा से बाहर कर दिया गया। सचिव जगदीश ने बताया कि सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उसे भविष्य में आयोग की परीक्षाओं से डिबार करने का निर्णय लिया जाएगा। अन्य राज्यों के लोक सेवा आयोग व यूपीएससी को भी इसकी जानकारी दी जाएगी। पीसीएस (मुख्य) परीक्षा 2017, में पहले अभ्यर्थी को नकल सामग्री संग पकड़ा है। इससे पहले एक अभ्यर्थी के खिलाफ ओएमआर शीट की मूल कापी अपने साथ ले जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

Facebook