Breaking Posts

Top Post Ad

छात्रों के भविष्य से खेलने वाले जेल में सड़ेंगे: योगी

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर के युवाओं को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कोई भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता। यदि किसी ने ऐसा किया तो वह जिंदगीभर के लिए जेल में सड़ेगा। यही नहीं, उसके बाप-दादा की प्रॉपर्टी भी सरकार जब्त कर लेगी। मुख्यमंत्री रविवार को राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज के मैदान में विद्यार्थियों को स्मार्टफोन/टैबलेट वितरण समारोह और प्रोजेक्ट अलंकार के कार्यों और प्रीमियम स्मार्ट क्लास के शिलान्यास अवसर पर संबोधित कर रहे थे।



समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में सिर्फ स्मार्ट सिटी ही नहीं होगी बल्कि स्मार्टफोन और स्मार्ट क्लास से जुड़कर यूपी के युवा भी पूरी दुनिया के सामने स्मार्ट युवा बनेंगे। उन्होंने कहा कि नवंबर 2021 में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना लांच कर स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण का कार्यक्रम शुरू किया गया। इसका उद्देश्य युवा शक्ति को डिजिटली सक्षम बनाना है ताकि भविष्य में कोरोना जैसी कोई महामारी पठन पाठन को बाधित न कर आए।


उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध कराए जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने फिर एक बार मोदी सरकार का नारा दिया।


जर्जर नहीं रहेंगे माध्यमिक विद्यालय: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जर्जर माध्यमिक विद्यालयों को इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत करने के लिए प्रोजेक्ट अलंकार की शुरुआत की गई है। सरकार पैसा दे रही है, कोई भी विद्यालय जर्जर नहीं होना चाहिए।



स्मार्ट क्लास के लिए सीएसआर फंड से पैसा

सीएम ने माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रीमियम स्मार्ट क्लास की चर्चा करते हुए कहा कि इसके लिए सीएसआर फंड से पैसा दिलाया जा रहा है। स्मार्ट क्लास को डिजिटल लाइब्रेरी से जोड़कर इसे और उपयोगी बनाया जा सकता है। शिक्षक और विद्यार्थी स्मार्ट क्लास का उपयोग जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

Facebook