Breaking Posts

Top Post Ad

928 में से महज 25 ने कराया अभिलेखों का सत्यापन : 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया

 गोरखपुर : 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया की काउंसिलिंग बेसिक शिक्षा विभाग के लिए चुनौती बन गई है। एक तो अधिकतर अभ्यर्थियों ने फर्जी ढंग से आवेदन किया है, उपर से नित नए शासनादेश कोढ़ में खाज का काम कर रहे हैं। दूसरी काउंसिलिंग में भी मेरिट लिस्ट की टापर अभ्यर्थी रंगा बिरला उपस्थित नहीं हुई।
इसे भी पढ़ें :
फिलहाल, मंगलवार को बुलाए गए 928 अभ्यर्थियों में 25 ही मौके पर पहुंचे और उनके अभिलेखों का सत्यापन पूरा हुआ। अब 24 जून को गैरजनपद के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।
कट आफ मेरिट में घालमेल की शिकायत मिलने पर बेसिक शिक्षा सचिव ने सहायक शिक्षक भर्ती में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराने का निर्देश दिया था। ऐसे में मंगलवार को सभी 928 अभ्यर्थियों की सूची बीएसए दफ्तर में चस्पा की गई थी। सालभर पहले काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों के लिए छूट यह थी कि उन्हें दोबारा काउंसिलिंग नहीं करानी पड़ी। बीएसए ओम प्रकाश यादव के अनुसार दो दिन में अभ्यर्थियों की मेरिट के हिसाब से फाइनल सूची बना दी जाएगी। यदि जगह रिक्त बचेगी तो गैर जनपद के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया जाएगा।
---
बीटीसी प्रशिक्षुओं ने किया
प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जनपद के बीटीसी 2013 के प्रशिक्षुओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर नव सृजित 16448 पदों की प्रस्तावित भर्ती में शामिल होने की मांग की। प्रियंका आदि दर्जन भर प्रशिक्षुओं का कहना था कि परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की तैनाती के लिए 16448 पदों का सृजन किया गया है। इसमें उन्हें भी शामिल किया जाए। उनके अंतिम समेस्टर की परीक्षा का परिणाम 45 दिन बाद भी घोषित नहीं हुआ है। ऐसे में परीक्षा परिणाम के नहीं आने से वह आवेदन की प्रक्रिया से वंचित रह जाएंगे। जबकि, 28 मार्च को ही उनका प्रशिक्षण पूरा हो चुका है।
इसे भी पढ़ें :
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook