Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी का आवेदन न कर पाने से अभ्यर्थियों के झटका

अमर उजाला ब्यूरो प्रतापगढ़ : स्नातक में सब्जेक्ट का कंबिनेशन न होने की वजह से आधे से ज्यादा बीएड पास अभ्यर्थी टीजीटी के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। ऐसे में उनके हाथ से शिक्षक भर्ती का सुनहरा अवसर निकलने से तगड़ा झटका लगा है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन मांगा है। जिसकी अंतिम तिथि 5 जुलाई है। लगभग 7 हजार से अधिक टीजीटी पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है। वहीं 1300 के करीब पीजीटी के लिए आवेदन मांगा गया है। टीजीटी के लिए आवेदन की अर्हता बीएड के साथ स्नातक विषय में सब्जेक्ट के कंबिनेशन की अनिवार्यता रखी गई है।
वहीं पीजीटी के लिए जिस विषय से अभ्यर्थी को आवेदन कर हैं उसमें परास्नातक होना अनिवार्य हैं। इस तरह आयोग की ओर से बंपर भर्ती का आवेदन मांगे जाने से अभ्यर्थियों में काफी उत्साह है। हर दिन साइबर कैफे पर आनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ लग रही है। वहीं उन अभ्यर्थियों को तगड़ा झटका लगा है, जिन्होंने बीएड तो कर लिया है, लेकिन स्नातक में उनके विषयों का कंबिनेशन नहीं हैं। ऐसे में वह प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक भर्ती (टीजीटी) के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। इस तरह हजारों छात्र-छात्राओं के हाथ से बंपर भर्ती का सुनहरा अवसर इस बार निकल जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook