Breaking Posts

Top Post Ad

बीटीसी उत्तीर्ण के लिए शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती , आवेदकों में दिखा उत्साह

अंतिम विजय सत्य और न्याय की अर्थात हमारी ही : Ganesh Dixit
उरई, जागरण संवाददाता : बीटीसी उत्तीर्ण आवेदकों के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज में हुई द्वितीय काउंस¨लग में बड़ी संख्या में आवेदक पहुंचे। इनमें शिक्षक बनने के लिए काफी उत्साह नजर आया। लोग बड़ी बेसब्री से अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।
जिन्होंने जिले को पहली वरीयता दी थी उनकी संख्या अधिक रही। लगभग 80 आवेदकों के अभिलेख जांचे गये। काउंस¨लग में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे।
गौरतलब है कि बीटीसी उत्तीर्ण के लिए शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती होनी है। इसके लिए जिले को 50 सीटें मिलीं हैं। जिनके लिए 14 जून को पहली काउंस¨लग हुई थी जिसमें 15 आवेदकों ने अपनी काउंस¨लग कराई थी। इसके बाद नियम में बदलाव किया गया कि जो लोग जिस जिले को प्राथमिकता दिए हुए हैं वह आवेदक वहीं पर अपनी काउंस¨लग करा सकते हैं। मंगलवार को बची हुई 35 सीटों के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज में काउंस¨लग हुई। इसमें बड़ी संख्या में आवेदक पहुंचे। इनमें शिक्षक बनने के लिए काफी उत्साह दिखाई दिया। बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय की अध्यक्षता में सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ने आवेदकों के अभिलेख जांचे। काउंस¨लग में किसी तरह का कोई व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए सुरक्षा के पूरे प्रबंध किये गये थे। बीएसए ने बताया कि लगभग 80 आवेदकों ने अपनी काउंस¨लग कराई।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook