Breaking Posts

Top Post Ad

बलरामपुर : सहायक अध्यापकों की भर्ती के तीसरे चरण में काउंसिलिंग के लिए जुटे अभ्यार्थी

बलरामपुर : प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए तीसरे चरण में मंगलवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई।
विभाग द्वारा इस काउंसिलिंग के लिए 667 अभ्यर्थियों को कार्यालय पर बुलाया गया था, कितने अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों द्वारा देर शाम तक नहीं दी जा सकी। गोलमाल करने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।
इसे भी पढ़ें :
प्राथमिक स्कूलों में 15 हजार शिक्षकों की भर्ती के क्रम में जिले के लिए कुल 15 हजार पद स्वीकृत हुए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले दस अक्टूबर 2015 को जिले के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई गई थी। इसमें 500 के सापेक्ष कुल 256 अभ्यर्थियों ने अपने अभिलेख जमा किए थे। बाद में न्यायालय के हस्तक्षेप पर बीएलएड व डीएलएड धारक अभ्यर्थियों को भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल कर काउंसिलिंग कराए जाने का निर्देश दिया गया। दूसरे चरण में रिक्त पदों के सापेक्ष कराई गई इस काउंसिलिंग में इस बार 500 के सापेक्ष महज 67 अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे। इसके बाद विभाग द्वारा पुन: सूची जारी कर इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले जिले के सभी अभ्यर्थी एवं बलरामपुर जिले को प्रथम वरियता देने वाले अन्य जिले के अभ्यर्थियों को भी काउंसिलिंग के लिए मंगलवार को बुलाया गया था। इस दिन सुबह से ही काउंसिलिंग करने के लिए अभ्यर्थी डॉयट पहुंचे। डॉयट पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार के नेतृत्व में तीन काउंटरों पर विभाग द्वारा चस्पा की गई सूची के आधार पर काउंसिलिंग कराई गई। देर शाम जब बीएसए से दूरभाष पर तीसरे चरण में काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों की संख्या मांगी गई तो उन्होंने थोड़ी देर में संख्या देने की बात कहते हुए फोन काट दिया।
अस्वस्थ होने के चलते मैं छुट्टी पर हूं। मुझे तीसरे चरण में काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों की जानकारी नहीं है। वापस लौटकर काउंसिलिंग करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या न बताए जाने के संबंध में चयन समिति के सचिव, बीएसए से वार्ता करुंगा।
- हृदय नरायण त्रिपाठी,

अध्यक्ष चयन समिति, डॉयट प्राचार्य
इसे भी पढ़ें :
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook