Breaking Posts

Top Post Ad

तीन दिन में जमा करें मानदेय शिक्षकों की सूचना

औरैया, जागरण संवाददाता : डीआईओएस कार्यालय से अशासकीय मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत अंशकालिक शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों के मानदेय भुगतान के संदर्भ में सूचनाएं मांगी गई थी, लेकिन कुछ विद्यालयों को छोड़ कर अभी तक सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गई।
छूटे हुए वित्त विहीन विद्यालय अपनी सूचनाएं अतिशीघ्र कार्यालय को उपलब्ध कराएं। जिससे उनकी सूचनाएं शासन को भेजी जा सके।
जिला विद्यालय निरीक्षक चन्द्र प्रताप ¨सह ने बताया कि अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों की सूचना निर्धारित प्रपत्र पर तत्काल चाही गई थी। जो कुछ विद्यालयों को छोड़ कर एक माह के अंतराल में अद्यतन जमा नहीं की गई है।
उन्होंने कहा कि सभी संस्थाएं तीन दिन के अंदर जमा कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड नियमावली में दी गई व्यवस्था अनुसार एकल खाते की कार्रवाई कर दी जाएगी। जिसके लिए प्रबंधक स्वयं जिम्मेदार होंगे। प्रबंधक के नमूना हस्ताक्षर प्रमाणित न कराए जाने से प्रतीत होता है कि विद्यालय की प्रबंध समिति कालातीत होने पर भी संस्था का कार्य किया जाता है। कार्यालय से कई बार निर्देश दिए जा चुके हैं कि सोसाइटी रजिस्ट्रेशन डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय से समयान्तर्गत नवीकृत कराते हुए प्रबंध समिति के नवीन पदाधिकारियों की प्रमाणित प्रति व प्रबंधक के नमूने हस्ताक्षर उपलब्ध करा दें, लेकिन कुछ विद्यालयों को छोड़ कर अभी तक सूचना उपलब्ध नहीं कराई गई है। सभी विद्यालय तीन दिन के अंदर सूचना उपलब्ध कराएं अन्यथा की स्थिति में साधिकार नियंत्रक नियुक्ति किए जाने की संस्तुति संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर मंडल को कर दी जाएगी। जिसके लिए विद्यालय स्वयं जिम्मेदार होगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook