Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा निदेशक ने तलब की सूची : राजकीय व एडेड स्कूलों में शिक्षकों के पद रिक्त

जासं, इलाहाबाद : हाईकोर्ट की फटकार के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने राजकीय व सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक व प्रधानाचार्य के रिक्त पदों की सूचना शिक्षा विभाग के अफसरों से मांगी है। ताकि रिक्त पदों को
भरने की प्रक्रिया शुरू हो सके।
1जिले के राजकीय कालेजों में आधा दर्जन प्रधानाचार्य व शिक्षकों के 32 पद रिक्त हैं। वहीं, एडेड स्कूलों में 12 प्रधानाचार्य, 90 शिक्षकों के पद खाली हैं जिसमें 21 प्रवक्ता व 69 सहायक शिक्षक के पद शामिल हैं। प्रवक्ता व सहायक शिक्षकों के पद रिक्त होने की वजह से जिले के विभिन्न स्कूलों में तैनात शिक्षकों पर अतिरिक्त कक्षाओं में पढ़ाने का भार बढ़ा रहता है।
इस वजह से विद्यार्थियों की पढ़ाई ठीक तरीके से नहीं हो पाती है। उक्त स्कूलों में स्थायी प्रधानाचार्य न होने की वजह से कार्यवाहक प्रधानाचार्य स्कूलों की प्रशासनिक व्यवस्था देख रहे हैं। रिक्त पदों को भरने को लेकर प्रधानाचार्य व शिक्षक संगठनों के नेता कई बार उच्च अफसरों को ज्ञापन सौंप चुके हैं। यही कारण है कि विगत दिनों माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के समस्त डीआइओएस को पंद्रह दिन के अंदर प्रधानाचार्य, शिक्षक व प्रवक्ता के रिक्त पदों की सूची भेजने के निर्देश दिए हैं। जिससे जुलाई माह में शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी हो सके। जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय) आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि अपर शिक्षा निदेशक को रिक्त पदों की सूचना भेजी जा चुकी है। शिक्षकों की तैनाती होने से पठन-पाठन का माहौल और बेहतर हो सकेगा।
null
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook