Breaking Posts

Top Post Ad

आवश्यकता है सभी पहलुओं पर तैयारी करने की , लें सभी याचियों से प्रत्यावेदन : मयंक तिवारी

आप देख रहे होंगे कि फेसबुक पर कुछ लोग लम्बी-लम्बी पोस्ट लिखने में व्यस्त है। स्वयं को छोड़कर दूसरे सभी लोगो को गलत ठहरा रहे है दोस्तों कारण यह है कि वह एडहॉक नियुक्ति के बाद स्वयं तो पूरी टीम के साथ ट्रेनिंग पर है।
मानसिक रूप से अब व्यतिगत भविष्य की चिंता से दूर है इतना ही नही याची बनाकर, वेरीफिकेसन करके, लाखों-करोड़ों पैसे बना ही चुके है तथा पैरवी के नाम पर वही महापुराण महागाथा व् वही दो परम्परागत अंतर्राष्ट्रीय अधिवक्ता के साथ भाषणबाजी।
इन सब फेसबुकी ढोंग, आडम्बर, आदि से इतर हम (प्रवीण श्रीवास्तव जी, शशांक सिंह सोलंकी जी, प्रदीप तिवारी जी, बी पी मिश्रा जी, जगन्नाथ शुक्ला, डॉ नीलेश शुक्ला जी, व् मैं मयंक तिवारी) आप सभी अभ्यर्थियों के भविष्य की उलझनों, मानसिक अवसाद, बैचैनी, निराशा व् अपनी जिम्मेदारी समझते हुए आज यहाँ बेसिक शिक्षा निदेशालय, इलाहाबाद में सचिव संजय सिन्हा जी से मुलाकात की तथा ज्ञापन सौंपा गया।
हमने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि, "आपके द्वारा प्रस्तुत किये गए काउंटर एफिडेविट में कहा गया है कि याचियों की लिस्ट में टेट रोल नंबर, टेट मार्क, जाति, केटेगरी, महिला-पुरुष, आदि, जो कमियां बताई गयी है वह याचिका फ़ाइल करते समय देना सम्भव भी नही था। ऐसी जानकारी आवेदन या प्रत्यावेदन आदि के माध्यम से ही प्राप्त की जा सकती है। अतः आपसे निवेदन है कि आप हम सभी याचियों से प्रत्यावेदन लें ताकि विभाग समस्त जानकारी उपलब्ध हो सकें जिससे सुप्रीम कोर्ट की पैरवी में न्यायपालिका को सहयोग हो।
इस पर विभाग का कहना था कि, "सुप्रीम कोर्ट से AAG द्वारा प्राप्त सभी फाइलों का अवलोकन किया जा चुका है एवम् SCERT के पास मौजूद मास्टर डाटा से याचियों से सम्बंधित सुसंगत सूचनाओं का परीक्षण किया जा रहा है ताकि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष आगामी सुनवाई पर उपस्तिथ होने पर स्पस्ट रूप से अपना पक्ष रखने की तैयारी पूर्ण हों।"
दोस्तों, विभाग ने एक तरफ नियुक्ति ना देनी पड़े इसलिए उस तरह का काउंटर तैयार किया था इसके साथ ही दूसरी तरफ न्यायविभाग की सलाह पर इस तरह के डाटा को तैयार करने में भी लगी है।
हमें यहाँ आवश्यकता है तो बस सभी पहलुओं पर तैयारी करने की तथा हर सम्भव प्रयास करने की। यहाँ हम फेसबुकी महिमामंडन से दूर लगातार सिर्फ अपना कार्य करने में लगे हुए है।
शेष महादेव की मर्जी लेकिन मुझे पूर्ण विश्वास है कि अनवरत, अनथक, सकारात्मक, सही दिशा में सत्य व् न्याय के लिए किया गया संघर्ष कभी व्यर्थ नही जाता।
आप सभी के उज्जवल भविष्य हेतु 2011 से संघर्षरत
आपका मयंक तिवारी
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook