Breaking Posts

Top Post Ad

गुरु जी को खोलनी होगी आरडी

जागरण संवाददाता, अमरोहा : अल्प बचत के लिए गुरु जी को आरडी खोलनी होगी। बेसिक शिक्षा विभाग को शासन ने बचत करने का लक्ष्य दिया है। शासन के आदेश पर जिलाधिकारी ने बीएसए को पत्र जारी कर इसे गंभीरता से लेने का निर्देश दिया है।
बीएसए ने सभी बीईओ को नोटिस थमाते हुए लक्ष्य को पूरा करने की चेतावनी दी।
राष्ट्रीय बचत योजना के तहत शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग को तीन करोड़ 46 लाख रुपया के बचत का लक्ष्य दिया है। इस लक्ष्य को शासन ने छह ब्लाकों और दो नगर क्षेत्रों को बांटा है। इसके तहत विकास खंड अमरोहा को 50 लाख, अमरोहा नगर क्षेत्र को 30 लाख, विकास खंड जोया को 50 लाख, विकास खंड गंगेश्वरी को 50 लाख, विकास खंड हसनपुर का 50 लाख जबकि हसनपुर नगर को 16 लाख का लक्ष्य दिया गया है। इसके अलावा विकास खंड गजरौला और धनौरा को 50-50 लाख रुपया की अल्प बचत करने का लक्ष्य है।
इन ब्लाकों में स्थित 478 जूनियर हाईस्कूल और 1089 प्राथमिक स्कूल के 3032 शिक्षक व प्रधान अध्यापकों सहित मान्यता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों को अल्प बचत करना होगी। यह सभी आरडी (रिक¨रग डिपाजिट यानी आवर्ती जमा खाता) डाकखाने में खोले जाएंगे। बीएसए ने डीएम का पत्र मिलते ही सभी बीईओ के नोटिस जारी कर दिया। साथ ही लक्ष्य को हर कीमत पर पूरा करने का आदेश दिया है।

अल्प बचत से शिक्षकों को भी फायदा होगा। इसी बहाने उनकी छोटी-छोटी पूंजी डाकखाने में जमा होगी, जो भविष्य में उन्हें एक मुश्त मिलेगी। जिसका वह किसी भी काम में सदुपयोग कर सकेंगे। ऐसे में इस कार्य में कोई भी शिक्षक पीछे न हटे। ज्यादा से ज्यादा लोग आरडी खोलें। शमीम बानो, बीएसए, अमरोहा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook