Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम अखिलेश ने यूपी की महिलाओं के लिए शुरू की ये योजना, शिक्षा विभाग की खोली पोल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने अपने श्रावस्ती दौरे पर 56 करोड़ की नई योजनाओं का लोकार्पण किया है, जबकि मुख्यमंत्री के हाथों यहां पर 13 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी किया गया। इन योजनाओं का लोकार्पण करते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार ने हौसला योजना शुरु की है, जिसका लाभ अब प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा।
उन्होंने कहा कि बच्चों को कुपोषण से दूर करना हमारा लक्ष्य है। इसलिए बच्चों को खाने के साथ फल दिया जा रहा है और फल बांटने की योजना से बच्चो की संख्या स्कूल में बढ़ी है।

बेसिक शिक्षा विभाग की खोली पोल

वहीं उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग की पोल खोल कर रख दी। श्रावस्ती में उन्होंने बेसिक शिक्षा स्कूल का मुआयना किया। बेसिक शिक्षा का स्तर यूपी में कितना नीचे गिर गया, आज सीएम अखिलेश यादव खुद इस बात से अवगत। बेसिक शिक्षा स्कूल की क्लास में सीएम ने 11 बच्चों से हिंदी पढ़ने, लेकिन सिर्फ एक बच्ची को छोड़कर कोई भी बच्चा हिन्दी तक नहीं पढ़ पाया।

काम में लापरवाही करने वाले के खिलाप होगी कार्यवाही

सीएम ने यह भी कहा कि सपा सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही हैं, इसलिए यह कहा जा सकता है कि यूपी में समाजवादियों ने ही सबसे ज्यादा विकास कार्य किए हैं। अखिलेश ने काम में लापरवाही करने वाले अफसरों की शिकायत मिलने पर चीफ सेक्रेट्री को तुरन्त कारवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि अगर अफसर सही से काम नहीं करेंगे तो किसी भी राज्य का और वहां के नागरिकों का विकास नहीं हो पाएगा।

बसपा पर किया हमला-


अखिलेश यादव ने आगे बताया कि सपा सरकार 55 लाख महिलाओं को पेंशन दे रही है। इसके साथ ही कई योजना के तहत यहां के लोगों को सीधे फायदा पहुँचाया जा रहा है, लेकिन दूसरी सरकार आएगी तो ये तमाम चीजें छीन लेगी। उन्होंने बसपा पर प्रहार करते हुए कहा कि ‘पिछली सरकार ने सरकारी पैसे से हाथी लगा दिए, 9 साले से जो हाथी खड़े वो खड़े, जो बैठे वो बैठे है।’ उन्होंने बीजेपी पर तंज करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग जहर और झूठ फैला रहे है. यह पार्टी भारत मे झूठे वादे कर के सत्ता मे आई इन्होंने अच्छे दिन का वादा किया और जनता ने इन्हें वोट दे दिया। इसके अलावा अखिलेश ने गोरखपुर सांसद योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा और कहा कि बाबा बता रहे थे कि एम्स वो बना रहे हैं लेकिन रंग और कपड़े बदलकर बाबा जनता को धोखा दे रहे हैं। ये तो जनता के पैसे का ही एम्स बन रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook