Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित काउंसि¨लग में अफरातफरी का माहौल , दुकानदारों ने की कमाई

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : अकबरपुर बीआरसी परिसर में मंगलवार को शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित काउंसि¨लग में आये अभ्यार्थियों को अव्यवस्थाओं से जूझना पड़ा। परिसर में जलभराव व कीचड़ से समस्या बनी रही और अभिलेख जमा करने को अफरातफरी का माहौल रहा।

जनपद में प्राथमिक शिक्षक के लिए अनारक्षित 39, पिछड़ा वर्ग 21, अनुसूचित जाति के 16 व अनुसूचति जनजाति के 2 पदों समेत 78 पद हैं। इसमें सामान्य के लिए 245, पिछड़ा वर्ग के 420, अनुसूचित जाति के 166 व अनुसूचित जनजाति के 4 समेत कुल 835 आवेदन आए। अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग के लिए 16 व 17 अगस्त को अकबरपुर बीआरसी में बुलाया गया था। मंगलवार को पहले दिन ही अधिकांश अभ्यार्थियों के पहुंचने से मारामारी मच गई। हालांकि काउंसि¨लग के लिए सभी वर्गों के दो-दो काउंटर बनाए गए, जिसमें अकबरपुर, सरवनखेड़ा व अमरौधा के खंड शिक्षा अधिकारियों व बीएसए दफ्तर के लिपिकों की ड्यूटी लगाई गई। अभ्यर्थियों की भीड़ अधिक होने के कारण काउंटर कम पड़ गए। वहीं परिसर में कीचड़ व जलभराव होने की वजह से लाइन भी नहीं लगवाई जा सकी। दोपहर बाद पहुंचे बीएसए मो. अलताफ ने अव्यवस्था देखकर महिलाओं की काउंसि¨लग पहले पूरी कराने के निर्देश दिए। देर शाम तक प्रक्रिया जारी रहने से अभिलेख जमा कराने वाले अभ्यर्थियों की संख्या स्पष्ट नहीं हो सकी। जसीम अहमद फारूकी, अखिलेश वर्मा, अर¨वद सेंगर, शंकर ¨सह, अनिल बाजपेई आदि मौजूद रहे।
-----------------------
बीएसए को दिया ज्ञापन
काउंसि¨लग में आए अभ्यार्थी नौशाद, सलिल, पंकज शर्मा, अमित पांडेय आदि ने बीएसए को ज्ञापन देकर बताया कि अन्य प्रदेशों से बीएलएड, डीएड आदि उपाधि धारकों ने आवेदन किया है, जिसमें टीईटी आदि के प्रमाण पत्र भी नहीं संलग्न हैं। आशंका है कि ऐसे अभ्यर्थियों ने कूटरचित प्रमाण पत्र संलग्न किए हैं, जिससे बाद में भर्ती प्रक्रिया प्रभावित होगी। ऐसे अभ्यर्थियों के अभिलेख टीईटी के रोल नंबर के आधार पर आनलाइन जांचे जाएं। साथ ही 15 हजार शिक्षक भर्ती में पदभार ग्रहण करने वालों ने भी आवेदन किया है, जिसमें अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिए गए। इसकी भी जांच कराने की मांग की।
---------------------
दुकानदारों ने की कमाई

अभ्यर्थियों की भीड़ देख कर आसपास के दुकानदारों ने खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ा दिए। पांच रुपए वाले चिप्स व बिस्कुट का पैकेट आठ से दस रुपये में बेचे। महिला अभ्यार्थियों के साथ बच्चे भूख से रोते रहे। ठेलिया पर 8 रुपए का भुट्टा 15 रुपये में बेचा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook