Breaking Posts

Top Post Ad

रक्षाबंधन से पहले भैया अखिलेश का बहनों को तोहफा

बदायूं। सपा सरकार की महत्वाकांक्षी कन्या विद्याधन योजना के तहत रक्षाबंधन से पहले 12वीं उत्तीर्ण करने वाली मेधावी छात्राओं मुख्यमंत्री ने तोहफा दिया है।
बदायूं के एनएमएसएन दास डिग्री कॉलेज में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में जिले के 80 विद्यालयों की 560 मेधावी छात्राओं को 30-30 हजार के चेक बांटे गये। इस कार्यक्रम में राज्यमंत्री व जनपद प्रभारी मंत्री रामकरन आर्य, ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव, दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव राज्यमंत्री मौलाना डॉक्टर यासीन अली उस्मानी मौजूद रहे।

अब चिंता करने की जरूरत नहीं

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व जनपद प्रभारी मंत्री ने कहा कि ऐसे तमाम परिवार हैं जो गरीबी के कारण अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा नहीं दिला पाते थे, लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है। प्रदेश सरकार की ओर से कन्या विद्याधन योजना के तहत मेधावी छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए 30-30 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल कन्या विद्याधन योजना ही नहीं बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए लैपटॉप वितरण, पढ़ें बेटियां बढ़ें बेटियां, हमारी बेटी उसका कल, महिला सुरक्षा हेल्पलाइन के अलावा किसानों, मजदूरों और युवाओं के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर लाभान्वित किया जा रहा है।

Kanya Vidya Dhan Yojana

बेटियों की शिक्षा को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बनवारी सिंह यादव ने कहा कि बेटियां पढ़ लिखकर तरक्की करेंगी तो देश और प्रदेश विकास की ओर अग्रसर होगा। बेटियों की शिक्षा को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गंभीर हैं। इसलिए उच्च शिक्षा ग्रहण कराने के लिए कन्या विद्याधन योजना शुरू की गई है। रामकरन आर्य ने सांसद धर्मेंद्र यादव द्वारा कराए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि बरेली-बदायूं फोरलेन, ओवर ब्रिज, मेडिकल कॉलेज होने से जिला अब पिछड़े जनपद में शुमार नहीं किया जाता है।

Kanya Vidya Dhan Yojana

सपा सरकार चला रही है कई योजनाएं

वहीं ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि केवल उच्च शिक्षा के लिए ही नहीं बल्कि गरीब परिवारों की बेटियों की शादी के लिए भी प्रदेश सरकार योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जितनी भी योजनाएं व कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वो किसी एक जाति विशेष के लिए न होकर सभी वर्गों के हितार्थ के लिए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook