Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक के लिए हुई 532 महिलाओं की काउंसिलिंग

यूरो, अमर उजाला,गाजीपुर जिले के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पद पर भर्ती के लिए 386 पदों के लिए मंगलवार को डायट सैदपुर में पहले दिन कुल 532 महिलाओं ने काउंसिलिंग कराई। जबकि काउंसलिंग के लिए कुल 757 महिलाओं को बुलाया गया था।
जिला बेसिक  शिक्षाधिकारी अशोक सिंह यादव एवं डायट के प्राचार्य ओमप्रकाश द्विवेदी के संयुक्त निर्देशन में काउंसिलिंग का कार्य कुल आठ काउंटरों पर खंड शिक्षाधिकारियों की देख-रेख में डायट परिसर में शुरू हुआ।
प्रदेश स्तर पर 16 हजार 448 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया के तहत आज काउंसिलिंग शुरू हुई। जिले के लिए कुल 386 पदों के लिए कुल 1718  अभ्यार्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।काउंसिलिंग के पहले दिन 757 महिलाओं को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। जिसमें से 532 महिलाओं ने  उपस्थित होकर काउंसिलिंग कराई। इस काउंसिलिंग में बीटीसी, बीएलएड  डिग्रीधारी अभ्यार्थियों को काउंसिलिंग के लिए अधिकृत किया गया था।

लेकिन  काउंसिलिंग के समय बीटीसी वर्ष 2013 बैच के उर्तीण अभ्यार्थियों तथा 15  हजार की भर्ती के तहत सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत कुछ अध्यापकों ने भी  लचर व्यवस्था के तहत काउंसिलिंग करा ली। जबकि निर्देश के तहत इन लोगों को  काउंसिलिंग में भाग नहीं लेना था। इसके अलावा शिक्षामित्रों को इस भर्ती  में शामिल करने का शासन के द्वारा कोई निर्देश था। लेकिन इन्हें भी आज इस  काउंसिलिंग में शामिल कर लिया गया। इस तरह जिन अभ्यार्थियों को काउंसिलिंग  में भाग लेने से रोका गया था।

ऐसे में कई दर्जन अभ्यार्थी काउंसिलिंग कराने  में सफल रहे। ऐसी स्थिति में 2011 और 2012 बैच के तमाम अभ्यर्थियों को  नियुक्ति पाने से वंचित होना पड़ सकता है।उधर काउंसिलिंग दूसरे दिन 17  अगस्त को 961 पुरूष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी। इस संबंध में  जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक सिंह यादव और डायट प्राचार्य ओमप्रकाश  द्विवेदी ने कहा कि काउंसिलिंग के दौरान नियम के विरूद्घ के जिन-जिन  अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग करा ली है। उसे जांच के उपरांत निरस्त कर दिया  जाएगा। सही पाए जाने वाले अभ्यर्थी का सहायक अध्यापक के पद पर चयन किया  जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook