Breaking Posts

Top Post Ad

मानदेय से वंचित रहेंगे 200 स्कूलों के शिक्षक

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षकों को सरकार ने सितंबर में छह माह का मानदेय की घोषणा कर दी है, लेकिन फीरोजाबाद के 200 स्कूलों के सैकड़ों शिक्षक मानदेय से वंचित रहेंगे।
सरकार ने तय किया है 2012 की परीक्षा में शामिल होने वाले स्कूलों के शिक्षकों को ही मानदेय दिया जाएगा।
इससे वे शिक्षक परेशान हो गए हैं, जो उन स्कूलों में कार्यरत हैं, जिन स्कूलों का पहला बैच 2012 के बाद निकला है। ऐसे में इन शिक्षकों को मानदेय मिलता नजर नहीं आ रहा है। कई शिक्षक तो ऐसे हैं, जिन्होंने पुराने स्कूलों को ज्यादा वेतन की आस में ही छोड़ कर नए स्कूलों में पढ़ाना शुरू किया। हालांकि इन शिक्षकों का नाम भी वेबसाइट पर फीड किया गया था, लेकिन शासन की नीति के तहत वर्ष 2012 तक की नियमावली बना दी है। जिले के करीब 300 हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेज के शिक्षकों इसका लाभ मिलेगा।
कोट्
'सरकार ने 2012 की परीक्षा में बैठने वालों को मानदेय की घोषणा की है। इस संबंध में अभी शासनादेश आना बाकी है। तब यह स्पष्ट हो सकेगा, हाईस्कूल एवं इंटर में कितने-कितने शिक्षकों का चयन मानदेय के लिए हुआ है।' -रवींद्र ¨सह, जिला विद्यालय निरीक्षक, फीरोजाबाद
--शिक्षक संघ की बात--

'सरकार द्वारा दिया जाने वाला मानदेय ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। यह शिक्षक का सीधा-सीधा अपमान है। 11 माह का जो मानदेय दिया जा रहा है वह एक हजार रुपये भी नहीं पड़ रहा है। इस संबंध में वित्तविहीन शिक्षक संघ प्रदेश कार्यसमिति की 18 सितंबर को बैठक बुलाई गई है। उसमें आगे की रणनीति बनाई जाएगी।' -रामकैलाश यादव, प्रदेश महासचिव, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (वित्तविहीन गुट)
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook