Breaking Posts

Top Post Ad

बिहार में सरकारी शिक्षकों की निकलीं बंपर भर्तियां, कैम्प लगाकर होंगी यह शिक्षक भर्तियां

बिहार के प्रारंभिक विद्यालयों में उर्दू व बांग्ला शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति अगले माह से शुरू हों जाएगी. यह जिला व प्रखंड मुख्यालयों में कैम्प लगाकर होगी. शिक्षा मंत्री डा. अशोक चौधरी ने गुरुवार को उर्दू - बांग्ला शिक्षकों के नियोजन प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

स्वीकृत प्रस्ताव के मुताबिक उर्दू और बांग्ला शिक्षकों की भर्ती कैम्प लगाकर 14 से 18 नवम्बर के बीच होगा. नगर निगम, नगर परिषद, नगर पंचायत एवं प्रखंड नियोजन इकाई का कैम्प जिला स्तर पर जबकि पंचायत नियोजन इकाई का कैम्प प्रखंड मुख्यालय स्तर पर लगाया जाएगा. कैम्प में अभ्यर्थी अपनी शैक्षिक, प्रशैक्षिक के साथ ही टीईटी उत्तीर्णता का प्रमाण पत्र लेकर जाएंगे.

गौरतलब है कि वित्त विभाग इन नियुक्तियों पर सहमत नहीं हो रहा था. विभाग की ओर से जुलाई में नियुक्ति के पहले उससे इजाजत लेने को लेकर एक पत्र भी भेजा था. शिक्षा विभाग की ओर से जब उर्दू-बांग्ला शिक्षकों की नियुक्ति का प्रस्ताव गया तो वित्त विभाग ने कई तरह के सवाल खड़े किए. इसके मद्देनजर शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी से बात की. शीर्ष स्तर पर बातचीत के बाद नियुक्ति का पेच सुलझ पाया.

नियोजन शिड्यूल
डीईओ स्तर पर मेधा सूची का अनुमोदन : 28 अक्तूबर
सभी नगर निकाय में नियोजन : 14 नवम्बर
सभी प्रखंड इकाई में नियोजन : 16 नवम्बर
सभी पंचायत नि. इकाई में नियोजन : 18 नवम्बर।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook